Grahwal Rifle bharti: 20 दिसंबर से 2 जनवरी 2021 के मध्य, दुबारा कराना होगा पंजीकरण

ख़बर शेयर करें

गढ़वाल राइफल्स में जुड़ने का सपना देखने वाले युवाओं के लिए भारतीय सेना कार्यालय लैंसडाउन एक नया अवसर लेकर आया है। 14 से 27 मई 2020 में होने वाली सेना भर्ती कोरोना महामारी के कारण स्थगित कर दी गई थी। अब सेना भर्ती 20 दिसंबर से शुरू होगी।

यह भी पढ़े- उत्तराखंड: विदेशी पटाखों पर प्रतिबंध, नियमों का उल्लंघन पर कानूनी कार्यवाही के निर्देश

मिली जानकारी के अनुसार सेना भर्ती कार्यालय गढ़वाल मंडल के 7 जनपद के युवाओं के लिए 20 दिसंबर 2020 से 2 जनवरी 2021 तक भर्ती रैली का आयोजन किया है। जिसके लिए सभी इच्छुक युवाओं को सेना की आधिकारिक वेबसाइट पर दोबारा पंजीकरण कराना होगा। इस भर्ती रैली का आयोजन कोटद्वार के विक्टोरिया क्रॉस गब्बर सिंह केंप में किया जाएगा।

गढ़वाल राइफल भर्ती: 20 दिसंबर से 2 जनवरी 2021

बता दे कि गढ़वाल राइफल भर्ती में इच्छुक अभ्यर्थियों को हाई स्कूल में 45% अंकों के साथ उत्तीर्ण होना अनिवार्य है साथ ही सेना की आधिकारिक वेबसाइट पर पंजीकरण कराने के लिए उन्हें स्थाई निवास और जन्मतिथि प्रमाण पत्र की आवश्यकता होगी।

यह भी देखें- उत्तराखंड: कोरोना संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 63 हजार पार, 1000 से अधिक मौतें

कोरोना काल के समय स्थगित हुई भर्ती के लिए जिन जिन अभ्यर्थियों ने पंजीकरण कराया था। उन्हें भर्ती में भाग लेने के लिए पुनः पंजीकरण कराना अनिवार्य है। भारतीय सेना कार्यालय लैंसडाउन नई भर्ती की सूचना के लिए नोटिस जारी किया है।

अधिक जानकारी के लिए सेना की अधिकारिक वेबसाइट देखें


ख़बर शेयर करें

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें