उत्तराखंड: रोडवेज बसों के पहिए थमे, राज्य भर के कर्मचारी हड़ताल पर

ख़बर शेयर करें

यदि आप किसी यात्रा पर निकलने का प्लान बना रहे हैं तो यह खबर आपके लिए है उत्तराखंड में रोडवेज कर्मचारी हड़ताल पर हैं, जिससे राज्य में रोडवेज बसों के पहिए थम गए हैं।

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष का कांग्रेस पर कटाक्ष, चुनाव रणनीति के बजाए सेनापति को लेकर उलझी कांग्रेस

रोडवेज बसों के पहिए थमे

बुधवार से उत्तराखंड में रोडवेज कर्मचारियों ने बस सेवा की हड़ताल का ऐलान किया गया है, जिससे रोडवेज कर्मचारी हड़ताल पर चले गए हैं, हालांकि निगम द्वारा कर्मचारी यूनियन को वार्तालाप के लिए बुलाया गया है।

इसी के तहत प्रदेश के सभी मंडलों में उत्तराखंड रोडवेज कर्मचारी यूनियन के बैनर तले प्रदर्शन कर रहे हैं। जिसमें पिछले 5 महीनों से वेतन ना मिलने तथा अन्य कई समस्याओं जैसे मुद्दे हैं, जिस पर सरकार ध्यान नहीं दे रही है। इस वजह से आज सभी रोडवेज कर्मचारियों द्वारा कार्य बहिष्कार किया गया।

पूरे राज्य में उत्तराखंड रोडवेज कर्मचारी यूनियन के 3000 कर्मचारी कार्य बहिष्कार पर है, साथ ही मांगे पूरी ना होने पर उग्र आंदोलन की चेतावनी भी दी गई है। कर्मचारी यूनियन की तरफ से वेतन भुगतान 7 सूत्री मांग को लेकर 5 दिनों से देहरादून मंडल में हड़ताल की जा रही है और अब प्रदेश के सभी मंडलों ने भी हड़ताल शुरू कर दी है।

मांगों के निस्तारण के लिए नहीं होती कोई कार्रवाई

हड़ताल पर बैठे कर्मचारियों का कहना है कि आंखों के निस्तारण के लिए प्रबंधन को कई बार ज्ञापन सौंपा जा चुका है परंतु मांगों के निस्तारण कोई कार्रवाई नहीं हुई है। साथ में पिछले 5 महीनों की तनख्वाह नहीं मिलने से घर चलाना मुश्किल हो रहा है।

उत्तराखंड में कांग्रेस मुख्यमंत्री चेहरे पर कांग्रेस नेता हरीश रावत ने प्रीतम सिंह और इंदिरा हृदयेश के नाम का किया स्वागत

उत्तराखंड रोडवेज बसों के पहिए थम जाने से यात्रियों को काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है। हालांकि इसके लिए निगम दूसरी व्यवस्था कर रहा है परंतु उससे यात्रियों को कुछ खास राहत नहीं मिल रही।


ख़बर शेयर करें

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें