रुद्रप्रयाग: केदारनाथ यात्रा में दर्शन कर लौट रही युवती की खाई में गिरने से मौत

न्यूज डेस्क रुद्रप्रयाग- कहते हैं की होनी को कौन टाल सकता है, ऐसी ही एक घटना रुद्रप्रयाग में हुई। जहां केदारनाथ यात्रा में दर्शन कर लौट रही युवती की खाई में गिरने से मौत हो गई।

यह भी पढ़े- काठगोदाम-हल्द्वानी से दिल्ली के लिए शुरू हुई शताब्दी एक्सप्रेस, देखें समय सारणी

मिली जानकारी के अनुसार राजस्थान के उदयपुर का परिवार बुधवार को केदारनाथ यात्रा पर आए हुए थे। केदार बाबा के दर्शन करने के पश्चात परिवार देर से आम पैदल मार्ग से वापस लौट रहे थे। चिरबासा के पास लगभग 7:15 बजे 19 साल की भूमिका श्रीमाली का पैर फिसलने की वजह से खाई में जा गिरी।

युवती की खाई में गिरने की सूचना मिलते ही एसडीआरएफ, डीडीआरएफ और पुलिस मौके पर पहुंचकर रेस्क्यू कार्य शुरू किया। लगभग 50 मीटर गहरी खाई में गिरने की वजह से रेस्क्यू ऑपरेशन में काफी मशक्कत करनी पड़ी। करीब 1 घंटे के रेसिपी अभियान के बाद युवती को निकाला गया जिसके बाद ईको सोनप्रयाग लाया गया, जहां अस्पताल पहुंचने पर डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

केदारनाथ धाम से लौट रही युवती की खाई में गिरने से मौत

जिलाधिकारी वंदना सिंह ने इस हादसे पर दुख जताया। तथा जिला आपदा प्रबंधन अधिकारी को पैदल मार्ग का निरीक्षण कर संवेदनशील जगहों को चिन्हित करने का निर्देश दिया। गौरीकुंड से केदारनाथ दोपहर 1:00 बजे के बाद एक पड़ाव से दूसरे पड़ाव पर आवाजाही बंद करने के आदेश दिए।

यह भी पढ़े- बागेश्वर के सक्षम रौतेला को मिला इंटरनेशनल मास्टर (आईएम) का खिताब, प्रदेश के पहले खिलाड़ी

जिला आपदा प्रबंधन अधिकारी नंदन सिंह राजवाड़ा ने कहा कि रास्तों के किनारे रेलिंग लगी होने से शायद यह दुर्घटना नहीं होती, और पैदल मार्गों पर रेलिंग लगाने की जरूरत है।