रुद्रप्रयाग जिला का जयमंडी गांव हुआ सील, मिले 20 कोरोना पॉजिटिव मामले

न्यूज डेस्क रुद्रप्रयाग- उत्तराखंड में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के बीच रुद्रप्रयाग जिले के लिए बुरी खबर। रुद्रप्रयाग जिला का जयमंडी गांव में 20 नए संक्रमित मामले मिलने से गांंव को सील कर दिया गया है।

यह भी देखें- उत्तराखंड में कोरोना आकड़ा पहुंचा 21000 पार, पिछले 24 घंटे में मिले सर्वाधिक मामले

जिला मुख्यालय के निकटवर्ती गांव जयमंड़ी में 20 निवासियों को कोरोना संक्रमित पाए जाने पर जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मचा गया है।

रुद्रप्रयाग जिले का जयमंडी गांव हुआ सील मिले 20 कोरोना पॉजिटिव

प्राप्त जानकारी के अनुसार गांव में कुछ दिनों पहले एक आदमी की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई थी, जिसके बाद स्वास्थ्य विभाग ने गांव से 90 लोगों की रेंडम सेंपलिंग की थी, जिनमें से 20 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

यह भी देखें- मोदी सरकार का चीन को एक और झटका, पब्जी समेत 118 मोबाइल एप्स पर लगा प्रतिबंध

रुद्रप्रयाग जिला का जयमंडी गांव अब जिला प्रशासन और स्वास्थ्य मंत्रालय के लिए चिंता का विषय बन गया है। हाल में ही गांव में अभी जागर लगवाने का कार्यक्रम रखा गया था जिसमें सभी ग्रामवासी और आसपास के गांव के कई लोग सम्मिलित हुए थे।

गांव में कोरोना को कंट्रोल करना अब स्वास्थ्य विभाग और जिला प्रशासन के लिए चुनौतीपूर्ण कार्य बन गया है। स्वास्थ्य विभाग ने आसपास के सभी गांव को सतर्कता बरतने तथा कोविड-19 के लक्षण दिखने पर तुरंत सैंपल इन करवाने के निर्देश दिए गए हैं। वहीं स्वास्थ्य विभाग जयमंडी गांव के सभी लोगों की सैंपलिंग की तैयारी कर रहा है।