दुखद खबर: उत्तराखंड का जवान स्वतंत्र सिंह शहीद, मुख्यमंत्री ने किया शोक जताया

ख़बर शेयर करें

पडो़सी देश पाकिस्तान सीमा पर अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा है, और लगातार सीमा पर सीजफायर का उल्लंघन कर रहा है। सीमा पर से देवभूमि उत्तराखंड के लिए दुखद खबर आई है, कि जम्मू-कश्मीर सीमा पर उत्तराखंड का जवान स्वतंत्र सिंह शहीद हो गये हैं।

यह भी देखें: किरन नेगी गैंगरेप मामले‌ में उत्तराखंड सीएम त्रिवेन्द्र रावत ने किया कानूनी सहायता देने का वादा

उत्तराखंड का जवान स्वतंत्र सिंह शहीद

मिली जानकारी के स्वंतत्र सिंह देवभूमि उत्तराखंड के जनपद पौड़ी गढ़वाल के ओडियारी गांव के निवासी है तथा भारतीय सेना की 16वीं गढ़वाल राइफल्स मे सूबेदार के पद पर तैनात थे। वर्तमान में जम्मू कश्मीर के पुंछ जिले के एलओसी से सटे इलाकों में उनकी तैनाती थी।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक गुरुवार को दिन लगभग 13:30 पाकिस्तान द्वारा सीजफायर का उल्लंघन कर गोलीबारी की जा रही थी, जिसका मुंह तोड़ जवाब देते हुए जेसीओ स्वतंत्र सिंह गंभीर रूप से घायल हो गए, घायल अवस्था में ही उन्हें सैन्य अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां वह वीरगति को प्राप्त हो गया है।

उत्तराखंड का जवान स्वतंत्र सिंह शहीद, मुख्यमंत्री ने किया शोक व्यक्त

शहीद सूबेदार स्वतंत्र सिंह के शहीद होने की सूचना मिलने से परिवार में कोहराम मच गय। बृहस्पतिवार को ही सुबह श्रीनगर का आतंकी हमला हुआ था इसमें सेना के 2 जवान शहीद हो गए थे। उत्तराखंड के जवान के शहीद से पूरे देश में शोक की लहर छा गई है।

यह भी पढ़े- उत्तराखंड: निजी लैब में रैपिड एंटीजन टैस्ट होगा इतने रुपये में, आदेश जारी

उत्तराखंड मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने किया शोक व्यक्त

उत्तराखंड मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने शहीद स्वतंत्र सिंह शोक व्यक्त करते हुए कहा कि देश की रक्षा के लिए अदम्य साहस और शौर्य का परिचय देने वाले वीर शहीद को नमन। मुख्यमंत्री ने कहा कि जहां हमे उन्हें खोने का दुःख है, वहीं उनकी शहादत पर गर्व है। मुख्यमंत्री ने कहा कि परिवार के इस दुख की घड़ी में सरकार परिजनों के साथ खडी़ है


ख़बर शेयर करें

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें