श्रीदेव सुमन विश्वविद्यालय ने जारी किया परीक्षा कार्यक्रम, देखें कब से शुरू होंगे परीक्षाएं

उत्तराखंड- कोरोना काल केे चलते विश्वविद्यालयों ने परीक्षा कार्यक्रमों को स्थगित किया हुआ था। श्रीदेव सुमन विश्वविद्यालय में परीक्षा कार्यक्रमों की तिथि जारी कर दी है।

यह भी देखें- मसूरी गोलीकांड: नहीं भूल पाए वह जख्म, 6 आंदोलनकारियों ने दिया था बलिदान

श्रीदेव सुमन विश्वविद्यालय के व्यवसायिक पाठ्यक्रम के अंतिम वर्ष अंतिम सेमेस्टर हेतु परीक्षाओं की तिथि घोषित कर दी है। विश्वविद्यालय की वेबसाइट के अनुसार यह परीक्षाएं 14 सितंबर से 12 अक्टूबर तक आयोजित की जाएंगे।

परीक्षा पाठ्यक्रम के बारे में जाने के लिए यहां क्लिक करें

विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ पीपी ध्यानी के निर्देशन में आयोजित परीक्षाओं के संपूर्ण तैयारी कर ली गई है। कुलपति द्वारा यह आदेश सोमवार को दे दिया गया।

आपको बता दें कि श्रीदेव सुमन विश्वविद्यालय और उत्तराखंड मुक्त विश्वविद्यालय में स्नातक और स्नातकोत्तर के अंतिम सेमेस्टर में करीब 30000 छात्र-छात्राएं अध्ययनरत हैं।

प्राप्त जानकारी के अनुसार इस बार परीक्षा में सभी प्रश्न बहुविकल्पीय होंगे, जिसके लिए विद्यार्थियों को 1 घंटे का समय दिया जाएगा।

यह भी देखें- अनलाॅक 4: देश के इन 33 शहरों से उत्तराखंड आने वालों को 7 दिन क्वारंटाइन होना अनिवार्य

विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ पीपी ध्यानी ने बताया कि सभी केंद्रों पर कोरोना संक्रमण से सुरक्षा के लिए परीक्षार्थियों की सुरक्षा का पूरी तरीके से बंदोबस्त किया गया है। परीक्षा केंद्रों पर मास्क पहनना और सैनिटाइजर लाने समेत जरूरी सावधानी बरतने से हेतु निर्देश दिए गए हैं, वही परीक्षा केंद्रों पर शारीरिक दूरी का अनिवार्य रूप से पालन कराया जाएगा