24 जनवरी को बालिका दिवस के अवसर पर हरिद्वार की सृष्टि गोस्वामी को 1 दिन के लिए बाल मुख्यमंत्री की कुर्सी संभालेंगी। जनपद हरिद्वार के बहादराबाद के दौलतगांव निवासी सृष्टि बालिका दिवस पर 1 दिन के लिए मुख्यमंत्री की कुर्सी संभालेंगी।

उत्तरकाशी: स्वरोजगार की तरफ बढ़ते कदम, बनाया गांव की छानी को होमस्टे

बालिका दिवस के अवसर पर हरिद्वार की सृष्टि गोस्वामी को एक दिन के लिए बाल मुख्यमंत्री की कुर्सी संभालेंगी। इस बार बाल विधानसभा का आयोजन विधानसभा के कक्ष नंबर 120 में आयोजित किया जाएगा। जहां राज्य के 1 दर्जन विभाग अपनी प्रस्तुति देंगे।

बुधवार को उत्तराखंड बाल संरक्षण आयोग अध्यक्ष उषा नेगी ने मुख्य सचिव ओमप्रकाश को इस आशय का पत्र प्रेषित किया। जिसमें उन्होंने बताया कि बालिका दिवस पर बालिकाओं की सशक्तिकरण के लिए आयोग ने मुख्यमंत्री के पद के लिए एक होनहार छात्र को जिम्मेदारी सौंपी है।

बाल मुख्यमंत्री के तौर पर सृष्टि गोस्वामी राज्य के विकास कार्यों की समीक्षा करेंगे और इस दौरान नामित विभाग के अधिकारी पांच 5 मिनट के लिए अपनी प्रस्तुति देंगे। बता दें कि बाल विधानसभा का आयोजन 12 बजे से सांय तीन बजे तक होगा।

कौन है सृष्टि गोस्वामी

जनपद हरिद्वार के बहादराबाद के दौलतगांव निवासी सृष्टि BSM PG COLLEGE रुड़की से बीएससी एग्रीकल्चर कर रही है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि हर 3 वर्ष में बाल विधानसभा में बाल मुख्यमंत्री का चयन किया जाता है। साल 2018 में भी सृष्टि गोस्वामी को बाल विधायकों की ओर से बाल मुख्यमंत्री चयनित किया था।

सृष्टि गोस्वामी बनेगी उत्तराखंड की मुख्यमंत्री

पूर्व विधायक विजयपाल सजवाण के नेतृत्व में उत्तरकाशी में जनाक्रोश रैली एवं धरना प्रदर्शन