उधम सिंह नगर में बढ़ रही है कोरोना वायरस की रफ्तार, देखिए रिपोर्ट

170

न्यूज डेस्क उधम सिंह नगर – उत्तराखंड के उधम सिंह नगर में पिछलेे 2 दिनों में कोरोनावायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या मैं बड़ी तेजी से बढ़ोतरी हुई है.

स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी की गई रिपोर्ट के अनुसार पिछले 2 दिनों में उत्तराखंड के उधम सिंह नगर जिले में कोरोनावायरस के संक्रमित मरीजों की संख्या मैं बड़ी तेजी से बढ़ोतरी हुई है. आज उधम सिंह नगर में 38 नए मामले और कल 40 नए मामले मिले थे.

यह भी देखें –प्रधानमंत्री के डिजिटल इंडिया में 10 अरब डॉलर का निवेश करेगा गूगल

उधम सिंह नगर में अभी तक 494 मामले पाए गए हैं जिसमें से 271 लोग रिकवर और 3 लोगों की मृत्यु हो चुकी है. उत्तराखंड में सबसे ज्यादा सक्रिय मामले इसी जिले में है. उधम सिंह नगर में अभी तक 220 सक्रिय मामले हैं, और इस जिले में रिकवरी औसत भी सबसे कम है

उधम सिंह नगर के क्षेत्र खटीमा में 1, सितारगंज में 1, बाजपुर में 2, रुद्रपुर में 2, गदरपुर में 2 और काशीपुर में 5 कंटेनमेंट जोन बनाए गए.

यह भी पढ़े – अवैध चरस के साथ 2 लोग गिरफ्तार, दर्ज हुआ मुकदमा

आज 38 नए मामलों में से तीन स्वास्थ्य कर्मचारी है, और 8 लोगों की कोई ट्रैवल हिस्ट्री नहीं है. उधम सिंह नगर के काशीपुर क्षेत्र को दोबारा लॉकडाउन किया गया है.

कोरोना वायरस पर उत्तराखंड की आज की स्थिति

उत्तराखंड में आज 71 नए मामले पाए जाने से अब कोरोना वायरस संक्रमित मरीजों की संख्या 3608 हो गई है. आज सबसे ज्यादा मामले उधम सिंह नगर 38 और हरिद्वार में 11 पाए गए हैं जिसमें से 2856 लोग रिकवर हो चुके हैं. वही अभी तक कोरोनावायरस से 49 लोगों की मृत्यु हो चुकी है. उत्तराखंड में 671 सक्रिय मामले हैं. उत्तराखंड में रिकवरी औसत 79.16% है. पिछले 7 दिनों के रिपोर्ट के अनुसार उत्तराखंड में अब लगभग 40 दिनों में केस डबल हो रहे हैं.