उत्तर प्रदेश मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ उत्तराखंड मुख्यमंत्री आज बद्रीनाथ धाम पहुंचे

9

उत्तराखंड- उत्तर प्रदेश मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बद्रीनाथ और केदारनाथ धाम में दो दिवसीय यात्रा कर रहेे हैं। इस दौरान उनके साथ उत्तराखंड मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत भी मौजूद है। आज उत्तर प्रदेश मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बद्रीनाथ धाम पहुंचकर पूजा-अर्चना करेंगे।

यह भी पढ़े- दो दिवसीय धार्मिक यात्रा पर बद्रीनाथ-केदारनाथ धाम जाएंगे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

मंगलवार को उत्तर प्रदेश मुख्यमंत्री उत्तराखंड मुख्यमंत्री बद्रीनाथ धाम पहुंचे। जहां दोनों मुख्यमंत्री ने भगवान बद्री विशाल के दर्शन किए। बता दें कि धाम में स्थित उत्तर प्रदेश पर्यटक आवास गृह का आज मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शिलान्यास करेंगे।

आपको बता दें कि केदारनाथ में दर्शन करने के बाद धाम में भारी बर्फबारी के चलते मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और उत्तराखंड मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत समेत अन्य अधिकारी और मंत्री गण केदारनाथ में 8 घंटे फंसे रहे। खराब मौसम के कारण वह शाम 5:00 बजे हेलीकॉप्टर से गोचर पहुंचे और ITBP कैम्प में रात्रि निवास किया।

धाम में उत्तर प्रदेश आवास बनाने की घोषणा मुख्यमंत्री योगी ने साल 2018 में की थी, जिसको लेकर उत्तर प्रदेश पर्यटन और तहसीलदार जोशीमठ(चमोली) ने शिलान्यास स्थल पर सभी तैयारियां पूरी कर ली है।

उत्तर प्रदेश मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ उत्तराखंड मुख्यमंत्री  आज बद्रीनाथ धाम पहुंचे

पूजा अर्चना के बाद धाम में देवदर्शनी और हेलीपैड के समीप उत्तर प्रदेश पर्यटन का पर्यटक आवास गृह मुख्यमंत्री शिलान्यास करेंगे। 11 करोड़ पचास लाख की लागत से बनने वाला है यह पर्यटक आवास के सभी आधुनिक सुविधाओं से युक्त होगा।

यह भी देखें- ITBP जवानों के साथ उत्तराखंड मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत मना रहे दीपावली

मुख्यमंत्री की सुरक्षा को लेकर पुलिस प्रशासन ने धाम के दौरे को लेकर सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया तथा ड्यूटी पर तैनात सभी पुलिस कर्मियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए।