उत्तराखंड: इस तारीख से शुरू होगी डिग्री कॉलेजों में पढ़ाई, उच्च शिक्षा मंत्री ने दिए निर्देश

ख़बर शेयर करें

कोरोना काल के चलते लंबे समय से बंद हुए डिग्री कॉलेज तो सरकार ने खोल दिए थे, लेकिन डिग्री कॉलेजों में पढ़ाई शुरू नहीं हो पा रही थी। अब उच्च शिक्षा राज्य मंत्री धन सिंह रावत ने 2 फरवरी को उच्च शिक्षा संस्थानों में पढ़ाई शुरू करने के निर्देश दिए हैं।

उत्तरकाशी में मकर संक्रांति के पर्व पर श्रद्धालुओं ने भागीरथी में लगाई डुबकी

जारी की जा चुकी है SOP

मिली जानकारी के अनुसार उच्च शिक्षा राज्यमंत्री धन सिंह रावत ने कहा कि सभी उच्च शिक्षण संस्थान को फरवरी माह से खोल दिया जायेगा। सरकारी सहायता प्राप्त अशासकीय उच्च संस्थानों को अनुदान जारी रखने के संबंध में मुख्य सचिव के नेतृत्व में गठित समिति की रिपोर्ट अगले कैबिनेट मीटिंग में रखी जाएगी। राज्य सरकार द्वारा सभी उच्च शिक्षण संस्थान और तकनीकी शिक्षण संस्थानों को खोलने हेतू SOP भी जारी की जा चुकी है।

बता दें कि अभी उत्तराखंड के उच्च शिक्षण संस्थानों में शीतकालीन अवकाश चल रहा है। धन सिंह रावत ने कहा कि आगामी 2 फरवरी से SOP का पालन करते हुए विश्वविद्यालय और डिग्री कॉलेजों में पढ़ाई शुरू की जाएगी। विश्व विद्यालय में इस संबंध का अधिकार कुलपति को दिया गया है।

इस तारीख से शुरू होगी डिग्री कॉलेजों में पढ़ाई, उच्च शिक्षा मंत्री ने दिए निर्देश

उत्तराखंड में कोरोना वैक्सीन की पहली खेप पहुंची, देखिए किस जिले को कितनी वैक्सीन मिली

धन सिंह रावत ने कहा कि सरकारी सहायता प्राप्त आशासकीय कॉलेजों को श्री देव सुमन विश्वविद्यालय से सबंद्ध होना पड़ेगा। दोहरी या तिहरी व्यवस्था को लेकर सरकार सख्त है। उन्होंने कहा कि सरकार इस व्यवस्था को कतई जारी नहीं रखेगी, साथ ही इन कॉलेजों में नियुक्तियों को लेकर हर हाल में पारदर्शिता लागू की जाएगी। वेतनमान को लेकर उन्होंने कहा कि इसमें कोई दिक्कत नहीं आने वाली है, और सरकार मुख्य सचिव की अध्यक्षता में गठित समिति की रिपोर्ट पर गौर करेगी।


ख़बर शेयर करें

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें