सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी: उत्तराखंड ने महाराष्ट्र को हराया, 6 विकेट से जीत दर्ज

ख़बर शेयर करें

बड़ौदरा में चल रही सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी मे उत्तराखंड ने महाराष्ट्र को 6 विकेट से हराया । उत्तराखंड क्रिकेट टीम ने लगभग 14 महीने बाद यह जीत दर्ज की।

उत्तराखंड: भेड़ एवं ऊन विकास बोर्ड के अनियमितता पर मुख्यमंत्री ने दिए जांच के आदेश

महाराष्ट्र ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का निर्णय लिया

महाराष्ट्र ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया। उत्तराखंड की सटीक गेंदबाजी के आगे महाराष्ट्र के बल्लेबाज खुलकर नहीं खेल पाए और 20 ओवरों में 4 विकेट खोकर 141 रन बना पाये। केदार जाधव ने महाराष्ट्र की तरफ से बल्लेबाजी करते हुए सर्वाधिक 61 रन बनाए। उत्तराखंड की तरफ से आकाश, निखिल, समद और दीक्षांशु ने एक-एक विकेट लिए।

उत्तराखंड ने महाराष्ट्र को 6 विकेट से हराया

141 रनों का पीछा करने उतरी उत्तराखंड क्रिकेट टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही, और करणवीर कौशल एक रन के निजी स्कोर पर आउट हो गए। अवनीश सुधा और जयबिष्टा ने 58 रनों की साझेदारी कर टीम के जीत की नीव रखी। अवनीश के 21 रनों पर आउट होने से महाराष्ट्र टीम के जीतने की उम्मीद बनी रही। इसी बीच उत्तराखंड को दो और झटके लगे। सौरभ 2 रन तथा दीक्षांशु 23 रन पर आउट हो गए, परन्तु जयबिष्टा ने दूसरे छोर से पारी को संभालें रखा। कुनाल चंदेला ने 18 तथा जयबिष्टा ने 69 रनों की नाबाद पारी के बदौलत उत्तराखंड ने महाराष्ट्र को हराया । बता दें कि सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में उत्तराखंड क्रिकेट टीम पहले दोनों मैच हार गई थी।

उत्तराखंड टीम के अब दो और मैच बचे हैं, और नॉकआउट में पहुंचने के लिए उत्तराखंड क्रिकेट टीम को बड़े मार्जन से जीतना पड़ेगा।

उत्तराखंड ने महाराष्ट्र को हराया, 6 विकेट से जीत दर्ज

उत्तराखंड: इस तारीख से शुरू होगी डिग्री कॉलेजों में पढ़ाई, उच्च शिक्षा मंत्री ने दिए निर्देश

2021 की पहली जीत

महाराष्ट्र को 6 विकेट से हराकर उत्तराखंड की यह वर्ष 2021 की पहली जीत है। जिसके साथ ही उत्तराखंड ने अपने लगातार हारने का सिलसिला तोड़ दिया। घरेलू क्रिकेट में उत्तराखंड को आखिरी जीत 2019 में मिली थी।


ख़बर शेयर करें

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें