दीपावली से पहले बुरी खबर, उत्तराखंड का जवान राकेश डोभाल सीमा पर शहीद

3

एक तरफ जहां लोग दिवाली त्योहार पर खुशियां मना रहे हैं, वही सीमा से एक दुखद खबर आ रही है। बारामुला में पाकिस्तान द्वारा सीजफायर का उल्लंघन करते हुए फायरिंग की गई। जिसमें उत्तराखंड का जवान राकेश डोभाल शहीद हो गए।

यह भी पढ़े- पूर्वमंत्री लाखी राम जोशी ने पीएम को लिखा पत्र, उत्तराखंड मुख्यमंत्री को पद से हटाने की मांग

पड़ोसी देश पाकिस्तान लगातार अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है और एलओसी के पास लगातार सीजफायर का उल्लंघन कर रहा है। शुक्रवार को एलओसी के अलग-अलग क्षेत्रों में पाकिस्तानी सैनिकों द्वारा सीजफायर का उल्लंघन किया गया। पाकिस्तान द्वारा सीजफायर उल्लंघन करते हुए बारामूला में फायरिंग की गई।

पाकिस्तान द्वारा सीजफायर का उल्लंघन करते हुए फायरिंग की गई, जिसमें उत्तराखंड जवान राकेश डोभाल शहीद हो गए। वहीं भारतीय सेना सीमा पर पाकिस्तान को लगातार करारा जवाब दे रही है।

उत्तराखंड का जवान राकेश डोभाल शहीद

उत्तराखंड में ऋषिकेश के गंगानहर के रहने वाले राकेश डोभाल बीएसएफ में सब इंस्पेक्टर थे और b.s.f. आर्टी रेजीमेंट के साथ बारामुला में तैनात थे। शुक्रवार को लगभग 12:20 पर उनके सिर में गोली लगी थी। इलाज के दौरान अस्पताल में ही उनका निधन हो गया।

यह भी देखें- उत्तराखंड: 4 IAS अधिकारियों के कार्यक्षेत्रों में फेरबदल, IAS मनुज गोयल बने रुद्रप्रयाग जिलाधिकारी

बता देे कि शहीद राकेश डोभाल 2004 में बीएसएफ में भर्ती हुए थे, उनकी एक 9 साल की बेटी है। जहां उनका परिवार एक तरफ दिवाली की तैयारी करने में लगा हुए थे, वही आज यह बुरी खबर आई। इस खबर की जानकारी लगते ही परिवार में कोहराम मचा हुआ है वहीं पूरे उत्तराखंड में दुख की लहर छाई हुई है।