राष्ट्रपति द्वारा सम्मानित होंगे उत्तरकाशी जिले के दो पुलिस अधिकारी

1
214
राष्ट्रपति द्वारा सम्मानित होंगे उत्तरकाशी जिले के दो पुलिस अधिकारी

न्यूज़ डेस्क उत्तरकाशी – उत्तराखंड के उत्तरकाशी जिले के दो पुलिस अधिकारियों को भारत के राष्ट्रपति द्वारा जीवन रक्षा पदक सेे सम्मानित करने की घोषणा की गई है.

उत्तरकाशी जिले के दो पुलिसकर्मी श्री विनोद प्रसाद थपलियाल उपनिरीक्षक नागरिक पुलिस और श्री ममलेश सिंह आरक्षी नागरिक पुलिस उत्तरकाशी को भारत के महामहिम राष्ट्रपति श्री रामनाथ कोविंद द्वारा सम्मानित किया जाएगा. यह सम्मान जीवन रक्षक पदक श्रृंखला पुरस्कार 2019 के अंतर्गत उत्तरकाशी पुलिस के इन दो अधिकारियों को जीवन रक्षा पदक से सम्मानित किए जाने की घोषणा की है.

राष्ट्रपति द्वारा सम्मानित होंगे उत्तरकाशी जिले के दो पुलिस अधिकारी

यह भी पढ़े – कोरोना अपडेट: उत्तराखंड के इन 6 जिलों में शानदार रिकवरी रेट, देखिए रिपोर्ट

दोनों पुलिस अधिकारियों को साहसिक कार्य के लिए मिला यह सम्मान

आपको बताते हैं कि 17 जुलाई 2018 को यमुनोत्री से जिलाधिकारी डॉ आशीष चौहान और पुलिस अधीक्षक आपदा ग्रसित क्षेत्रों में सर्वे कर रहे थे. वही बरसात के मौसम में डाबर कोट मैं भारी मात्रा में भूस्खलन हो रहा था. भूस्खलन जॉन में पहुंचते ही पहाड़ों से भूस्खलन बड़ी तेजी से होने लगा था, और गाड़ी वहीं पर फस गई थी. इस दौरान वाहन भी छतिग्रस्त हो गया था और पुलिस अधीक्षक को कुछ चोटे भी आई थी.

पुलिसकर्मी विनोद और ममलेश ने अपनी जान की परवाह ना करते हुए जिलाधिकारी और एसपी को सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया. अपनी चोट की पीड़ा को दूर रखकर जिस तरीके से यह कार्य किया गया. वह वाकई सराहनीय है.

भारत के महामहिम राष्ट्रपति श्री रामनाथ कोविंद द्वारा यह घोषणा की गई है. हिंदू लाइव उत्तराखंड पुलिस और उत्तरकाशी पुलिस के इन दोनों अधिकारियों को शुभकामनाएं देते हैं

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here