उत्तरकाशी: खेतों में घास काट रही महिला पर भालू का हमला, चेहरे और हाथों पर गंभीर चोटें

1

न्यूज डेस्क उत्तरकाशी- सर्दियां बढ़ने के साथ अब भालू गांव के आसपास लौटने लगे हैं। उत्तरकाशी के गंगोत्री और यमुनोत्री घाट में भालू के हमले की संख्या बढ़ने लगी है। ऐसी एक मामला उत्तरकाशी केे भटवाड़ी ब्लॉक से सामने आया है, जहां खेतों में घास काट रही महिला पर भालू नेेेेे अचानक हमला कर दिया।

यह भी देखें- उत्तरकाशी: संताणगांव मोटर मार्ग को मिली वन स्वीकृत, ग्रामीणों ने विधायक का जताया आभार

मिली जानकारी के अनुसार भटवाडी़ ब्लॉक के नाल्ड गांव में आज सुबह खेतों में घास काट रही महिला पर भालू ने अचानक हमला कर दिया। अचानक हुए इस हमले से महिला गंभीर रूप से घायल हो गई है, जिसे उत्तरकाशी जिला अस्पताल में पहुंचाया गया।

भटवाडी़ ब्लॉक के नाल्ड गांव निवासी श्रीमती जलमा देवी अपने खेतों में घास काट रही थी। घास काटने के दौरान अचानक भालू ने हमला कर दिया। जिससे महिला चिल्लाने लगी। महिला की चिल्लाने की आवाज सुनकर आसपास के ग्रामीणों ने किसी प्रकार से भालू को भगाया, परंतु तब तक महिला के चेहरे और हाथों पर काफी गंभीर चोटें आ गई थी। ग्रामीणों ने महिला को उपचार के लिए जिला अस्पताल पहुंचाया।

नाल्ड गांव में खेतों में घास काट रही महिला पर भालू ने अचानक हमला

यह भी पढ़े- उत्तरकाशी: भंगेली मोटर मार्ग को मिली वन स्वीकृत, ग्रामीणों ने जताया विधायक का आभार

बता दें की भालू द्वारा अस्सी गंगा घाटी में किया गया यह दूसरा हमला है। अस्सी गंगा घाटी के भटौली गांव में इससे पहले भालू ने मवेशियों पर हमला किया था। क्षेत्र में भालू के लगातार हो रहे हमलों से भय का माहौल बना हुआ है। घाटी के लोगों ने वन विभाग से भालू से निजात पाने की शिकायत की है।