उत्तरकाशी में कोरोनावायरस मामलों में तेजी, 1 दिन में 100 से ज्यादा मामले, 14 क्षेत्र सील

न्यूज डेस्क उत्तरकाशी– बीते सप्ताह से लगातार कोरोना संक्रमण की धीमी रफ्तार के बीच रविवार को एक बार फिर कोरोना का कहर दिखा है। मैदानी जिलों के साथ-साथ अब पहाड़ी जिलों में भी कोरोना संक्रमित मामलों मेंं तेजी से बढ़ोतरी हो रही है। रविवार को जिला उत्तरकाशी में कोरोनावायरस संक्रमित मामलों में एकदम सेेेे उछाल देखने को मिला है।

यह भी देखें- Uttarakhand Corona Update: कोरोना के संक्रमण में फिर दिखी तेजी

रविवार को जनपद उत्तरकाशी में कोरोना संक्रमण के 102 नए मामलों की पुष्टि हुई है, तथा 20 मामले रिकवर हुए हैं। जनपद में कोरोना संक्रमण मामलों का आंकड़ा 2100 पार पहुंच गया है। जनपद में 1602 मामले रिकवर और 9 मरीजों की मृत्यु हुई है। जिले में 535 सक्रिय मामले हैं। जिले का रिकवरी औसत 73% है।

उत्तरकाशी में कोरोनावायरस के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए जिले के विभिन्न ब्लॉक में 14 कंटेंटमेंट जोन बनाए गए हैं। जिनमें से सर्वाधिक भटवाड़ी ब्लॉक में है, भटवाड़ी ब्लॉक में आठ, तीन डुंडा ब्लॉक में, बड़कोट में दो और पुरोला में एक कंटेनमेंट जोन बनाया गया है।

उत्तरकाशी में कोरोनावायरस मामलों में तेजी,

यह भी पढ़े- शर्मनाक: यूपी के बाद उत्तराखंड में भी महिला से सामुहिक दुष्कर्म का मामला

उत्तराखंड में कोरोना वायरस संक्रमण का आंकड़ा 51000 पार पहुंच गया है। राज्य में 41487 मामले रिकवर और 652 मरीजों की मृत्यु हुई है। वहीं राज्य में सक्रिय मामलों की संख्या 9000 पार पहुंच गई है। राज्य में कोरोनावायरस से रिकवरी औसत 80% है।