उत्तरकाशी: 34 आइटीबीपी जवान हुए कोरोना संक्रमित, आज कोरोना के कुल 47 मामले

हिन्दू लाइव डेस्क, उत्तरकाशी – 5 जुलाई को उत्तरकाशी में 66 नए संक्रमित मामले मिले थे वही आज जनपद उत्तरकाशी में दूसरे दिन भी कोरोना का कहर दिखा, लगातार दूसरे दिन कोरोना के 34 मामले सामने आए जिनमें से सभी आइटीबीपी जवान हैं.

Note: यह रिपोर्ट 6/8/2020 शाम आठ बजे स्टेट कंट्रोल रूम द्वारा जारी की गई रिपोर्ट के मुताबिक है

उत्तरकाशी में 34 कोरोना संक्रमित मामले मिले

स्वास्थ्य विभाग के द्वारा जारी बुलेटिन के अनुसार आज जनपद उत्तरकाशी में कोरोनावायरस से 34 नए संक्रमित मामलों की पुष्टि हुई है जिससे अब उत्तरकाशी में संक्रमित मरीजों की संख्या 333 हो गई है आज मिले 34 संक्रमित मामले में सारेे आइटीबीपी के जवान है.

यह भी पढ़े- हिन्दू लाइव के पाठकों ने श्री राम जन्मभूमि पूजन के उपलक्ष में धूमधाम से मनाई दीपावली

आपको बता दें कि हाल में ही जनपद उत्तरकाशी के जिला अधिकारियों का तबादला हुआ है अब जनपद के नए जिलाधिकारी मयूर दीक्षित के लिए कोरोना संक्रमण की रोकथाम करना एक सबसे बड़ी चुनौती बन गई है.

जनपद में कल मिले थे 66 नए संक्रमित मामले

आपको बता दें कि कल जनपद उत्तरकाशी में 66 नए मामले मिले थे जिसमें से 33 आइटीबीपी जवान और 25 लोगों की कोई ट्रेवल्स हिस्ट्री नहीं थी. 11 लोग कोरोना संक्रमित मरीज के संपर्क में आने से संक्रमित हुए.

उत्तरकाशी में कोरोना वायरस पर आज की रिपोर्ट

जनपद में आज 34 नए संक्रमित मामले मिलने से आप जिले में कोरोनावायरस संक्रमित मरीजों की संख्या 333 हो गई है जिले में अभी 175 कोरोनावायरस स्वस्थ हो चुके हैं और अब जिले में 157 सक्रिय केस है. अभी तक जनपद उत्तरकाशी में कोरोनावायरस से एक व्यक्ति की मृत्यु हुई है.

यह भी पढ़ेभूमिपूजन और शिलान्यास पर उत्तराखंड मुख्यमंत्री ने कहा, यह नए युग का सूत्रपात हुआ

बीते दो दिनों में 64 आइटीबीपी जवानों की रिपोर्ट पॉजिटिव आना काफी चिंतनीय विषय है. जनपद उत्तरकाशी में आज मिले 34 संक्रमित मामले पूरे आइटीबीपी जवानों के ही है. जनपद में पिछले 2 दिनों में जिस तरीके से संक्रमित मामले मिले हैं उसे यह लग रहा है कि जिले उत्तरकाशी में फिर कोरोना कहर चालू हो गया है. उत्तरकाशी जिलाधिकारी के लिए क्रोना संक्रमित को रोकना एक बड़ी चुनौती बन रही है.