उत्तरकाशी में बढ़ रहा कोरोना संक्रमण, आज मिले 12 नए मामले

न्यूज़ डेस्क उत्तरकाशी – जिला उत्तरकाशी में प्रतिदिन कोरोना संक्रमण बढ़ रहा है आज उत्तरकाशी जिले में कोरोनावायरस के 12 नए मामले पाए गए हैं.

उत्तरकाशी में कोरोना संक्रमण की रिपोर्ट

उत्तराखंड स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी बुलेटिन के अनुसार उत्तराखंड में आज कोरोनावायरस के 12 नए मामले आए हैं. जिससे आप उत्तराखंड में कोरोना संक्रमण के 162 मामले हो गए हैं जिसमें से 99 मामले रिकवर हो चुके हैं. अभी जनपद उत्तरकाशी में 62 सक्रिय केस है. जिले में अभी तक कोरोनावायरस से एक व्यक्ति की मृत्यु हो चुकी है.

यह भी पढ़े – होम क्वॉरेंटाइन वालों का होगा कोविड-19 टेस्ट, रुद्रप्रयाग जिलाधिकारी ने लिया निर्णय

उत्तरकाशी जिले में बनाए गए 3 कंटेनमेंट जोन

  1. वार्ड नंबर 2 नगर पालिका बड़ाहाट
  2. वार्ड नंबर 9 नगर पालिका बड़ाहट कपूर मोहल्ला
  3. वार्ड नंबर 1 2 3 4 नगर पालिका बड़कोट

उत्तरकाशी में मिले 12 मामलों में से 9 मामलों की कोई ट्रैवल हिस्ट्री नहीं तथा तीन मामले कोरोनावायरस के संपर्क में आने से हुए हैं.

आज जिले में आए 390 प्रवासियों की थर्मल स्क्रीनिंग की गई. जिसमें किसी मैं भी कोरोनावायरस के लक्षण नहीं पाए गए. आपको बता दें कि अभी तक विभिन्न राज्यों से और जिलों से 32457 प्रवासी वापस जनपद आ चुके हैं. जिला अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में 58 और क्वारंटाइन वार्ड में 294 व्यक्तियों को रखा गया है.

उत्तरकाशी जिले में कोरोन पर आज की रिपोर्ट

प्राप्त रिपोर्टों के अनुसार जिले से अभी तक कुल 5135 सैंपल जांच के लिए भेजे गए हैं जिसमें से अभी तक 1423 की रिपोर्ट नेगेटिव आई और 873 की रिपोर्ट का इंतजार किया जा रहा है.

यह भी देखें – ब्रेकिंग न्यूज़ : मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज चौहान कोरोना संक्रमित

आए हुए प्रवासियों में से अभी तक 23253 लोगों को घर भेजा गया है, और 4640 लोगों जिन्होंने अपने 14 दिन क्वारंटाइन पूरे कर दिए हैं, उन्हें सर्विलांस में रखा गया है. प्राप्त जानकारी के अनुसार अभी तक विद्यालय /पंचायत में क्वॉरेंटाइन 645 लोग और कौन-कौन टीम में 3567 लोग हैं.