उत्तरकाशी में मकर संक्रांति के पर्व पर श्रद्धालुओं ने भागीरथी में लगाई डुबकी

ख़बर शेयर करें

मकर संक्रांति के पावन पर्व पर कड़कती ठंड श्रद्धालुओं के हौसले को ठंडा नहीं कर पायी। तडंके सुबह 02:30 से ही उत्तरकाशी में मकर संक्रांति के पर्व पर श्रद्धालु भागीरथी नदी में डुबकी लगाने शुरू हो गई।

उत्तराखंड में कोरोना वैक्सीन की पहली खेप पहुंची, देखिए किस जिले को कितनी वैक्सीन मिली

भागीरथी नदी में बच्चे, जवान और बुजुर्ग मन में आस्था लिए पूरे उत्साह से पुण्य की डुबकी लगा रहै हैं। विभिन्न क्षेत्रों से आई ढ़ोल नगाड़ों के साथ आई देव डोलियों से पूरा उत्तरकाशी का का माहौल भक्तिमय हो गया।

उत्तरकाशी में मकर संक्रांति के पर्व पर श्रद्धालुओं का उत्साह को भागीरथी नदी का बर्फीली पानी भी ठंडा नहीं कर पाया, बच्चे, बुजुर्ग, जवान सभी लोग सभी भक्तिमय होकर मां गंगा और इष्ट देवों के जयकारा लगा रहै। बता दें कि दूर-दराज वाले क्षेत्रों की डोलियां बुधवार शाम तक पहुंचाना शुरू हो गया था।

जनपद उत्तरकाशी ( बडा़हाट) के पौराणिक घाटों पर गुरुवार तड़के सुबह से ही भागीरथी नदी में डुबकी लगाने के लिए श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ी शुरू हो गई। अलग-अलग क्षेत्रों से श्रद्धालु देव डोलियों तथा ढोल नगाड़ों के साथ जयकारा लगाते हुए पहुंच रहे हैं। इस दौरान पौराणिक घाटों पर श्रद्धालुओं के लिए निशुल्क चाय की व्यवस्था की गई।

उत्तरकाशी में मकर संक्रांति के पर्व पर श्रद्धालुओं ने भागीरथी में लगाई डुबकी

उत्तरकाशी: मोरी सेे पुरोला आ रही बस का ब्रेक फेल, ड्राइवर की सूझबूझ से टला हादसा

आज दिन में बाडा़हाट के आराध्य कंडार देवता और बडा़गड्डी के हरि महाराज और नाग देवता स्नान करने आयेंगे। उत्तरकाशी में हजारों की तादाद में श्रद्धालु पहुंच रहे हैं। उत्तरकाशी के काशी विश्वनाथ मंदिर तथा जोशियाडा़ के कालेश्वर मन्दिर में सुबह से ही श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ी है।


ख़बर शेयर करें

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें