जिलाधिकारी मयूर दीक्षित पहुँचे यमनोत्री धाम, निर्माण कार्यों का किया निरीक्षण

6

उत्तरकाशी जिलाधिकारी मयूर दीक्षित आजकल यमुना घाटी के दौरे पर है। जहां शनिवार को वह यमुनोत्री धाम में पहुंचे। यमुना घाटी दौरे के दूसरे दिन शनिवार को जिलाधिकारी ने यमुनोत्री धाम के दर्शन किए, साथ ही हो रहे निर्माण कार्यों का भी निरीक्षण किया।

यह भी पढ़े- उत्तराखंड: कर्मचारियों के वेतन देने के लिए रोडवेज की जमीन बेचने की तैयारी में सरकार

शनिवार को यमुना घाटी दौरे पर जिलाधिकारी मयूर दीक्षित ने भंगेली गाड़ के समीप हो रहे भूस्खलन जोन का निरीक्षण किया, साथ ही वैकल्पिक मार्ग पर बने कच्चे पुल के स्थान पर बेली ब्रिज की डीपीआर तैयार कर शासन को भेजने के लिए लोक निर्माण विभाग को निर्देशित किया गया है। जिससे कि यमुनोत्री धाम में यात्रा को सुगम बनाया जा सके।

सितंबर माह से यमुनोत्री पैदल मार्ग पर सक्रिय भूस्खलन का जिलाधिकारी द्वारा स्थलीय निरीक्षण किया गया। जिलाधिकारी मयूर दीक्षित ने गेल के शौचालय और टाइल्स का भी निरीक्षण किया। जिलाधिकारी ने गेल को सुविधाओं को दुरुस्त करने के आदेश दिए गए।

जिलाधिकारी मयूर दीक्षित पहुँचे यमनोत्री धाम, निर्माण कार्यों का किया निरीक्षण

यह भी पढ़े- उत्तरकाशी: खेतों में घास काट रही महिला पर भालू का हमला, चेहरे और हाथों पर गंभीर चोटें

उत्तरकाशी जिलाधिकारी मयूर दीक्षित का जिलाधिकारी बनने के बाद यमुनोत्री धाम में पहली बार दर्शन करने को पहुंचे हैं। जहां उन्होंने यमुना जी के दर्शन और विशेष पूजा अर्चना की। पूजा अर्चना के बाद उन्होंने यमुनोत्री धाम मंदिर समिति और पुरोहितों के साथ बैठक की