उत्तरकाशी में 6 महीने और एक 3 साल के बच्चे सहित 51 लोगों पर FIR दर्ज

2

उत्तरकाशी :- पूरा विश्व में तेजी से फैल रहे कोरोनावायरस से निपटने के लिए सभी देशों ने लॉक डाउन किया हुआ है। भारत में भी लॉक डाउन की सीमा 3 मई तक निर्धारित की है जिसमें सभी राज्यों को लॉक डाउन को कड़ाई से पालन करने का आदेश किया है। वहीं आज उत्तराखंड के जिला उत्तरकाशी से एक अनोखी खबर सामने आई है। जहां छह महीने और एक छह साल के बच्चे पर राजस्व पुलिस ने FIR दर्ज की है, इस मामले में सवाल उठने पर जिला अधिकारी आशीष चौहान ने जांच के आदेश दिए हैं।

जाने क्या है पूरा मामला

उत्तराखंड के उत्तरकाशी जिले में लॉक डाउन के कारण एक अनोखा मामला सामने आया है जिसमें की लॉक डाउन का पालन ना करने पर दो बच्चों पर एफ आई आर दर्ज की गई, जिसमें एक की उम्र मात्र 6 महीना और दूसरे की उम्र मात्र 3 साल है। जब इस कार्यवाही के बारे में लोगों को पता चला तो लोग यह जानने को उत्सुक हो गए 6 महीने और 3 साल के बच्चे पर f.i.r. कैसे हो सकती है। जिला अधिकारी ने कहा कि 8 साल से कम उम्र के बच्चों पर एफ आई आर दर्ज नहीं हो सकती है जिसके कारण जिलाधिकारी ने इस मामले पर जांच के आदेश दे दिए हैं । अभी तक इन दो बच्चों समेत 51 लोगों पर लॉक डाउन तोड़ने पर एफ.आई.आर दर्ज हो चुकी है।

अभी तक उत्तरकाशी जिले में कोई भी कोरोना से संक्रमित मरीज नहीं पाया गया। उत्तरकाशी के जिलाधिकारी आशीष चौहान इस मामलेे में निगरानी रखे हुए हैं। जिलाधिकारी डॉ आशीष चौहान के निर्देशानुसार कोरोना वायरस संक्रमण की रोकथाम एवं प्रभावी नियंत्रण को लेकर स्वास्थ्य महकमें द्वारा लगातार संदिग्ध व्यक्तियों की स्क्रीनिंग की जा रही है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.