उत्तरकाशी: पूर्व विधायक विजयपाल सजवाण ने चारधाम ऑल वेदर परियोजना को लेकर केंद्र सरकार पर साधा निशाना

न्यूज डेस्क उत्तरकाशी- सुप्रीम कोर्ट का चारधाम ऑल वेदर परियोजना पर निर्णय आने के बाद से ही इस मामले पर राजनीति शुरू हो गई है। सुप्रीम कोर्ट ने गंगोत्री हाइवे के धरासू से गंगोत्री तक सड़क की चौड़ाई 5.5 मीटर रखनेे का फैसला दिया था। जिसको लेकर गंगोत्री विधानसभा के पूर्व विधायक विजयपाल सजवाण लगातार केंद्र सरकार पर आरोप लगा रहे है।

यह भी देखें- उत्तरकाशी: बीजेपी विधायक गोपाल रावत ने शुक्रवार को कई योजनाओं का किया लोकापर्ण

बता दें कि सुप्रीम कोर्ट के चारधाम ऑल वेदर परियोजना पर आए फैसले के बाद क्षेत्र में याचिका डालने वाले पर पर्यावरणविदों के खिलाफ लगातार प्रदर्शन हो रहा है। सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद इस मामले में अब राजनीति भी शुरू होनी हो गई है। इसको लेकर कांग्रेस ने केंद्र और राज्य सरकार की कार्यप्रणाली पर भी सवाल उठाए हैं।

पूर्व विधायक विजयपाल  सजवाण ने चारधाम ऑल वेदर परियोजना को लेकर केंद्र सरकार पर साधा निशाना

पूर्व विधायक विजयपाल सजवाण ने केंद्र सरकार पर साधा निशाना

कांग्रेस पार्टी के पूर्व विधायक का कहना है, कि उत्तराखंड में डबल इंजन की सरकार होने के बावजूद भी विकास कार्यों का कोई सरोकार नहीं है। केंद्र सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि केंद्र सरकार को सीमांत क्षेत्रों के विकास के लिए अध्यादेश लाना चाहिए।

पूर्व विधायक विजयपाल सजवाण ने राज्य सरकार को चेतावनी देते कहा है, कि यदि सरकार इस मामले में पुनर्विचार याचिका नहीं डालती है, तो कांग्रेस पूरे प्रदेश में जन आंदोलन करेगी।

यह भी देखें- उत्तरकाशी: नौगांव ब्लॉक के संदीप उत्तराखंड की संस्कृति को पेंटिंग के माध्यम से कर रहे प्रदर्शित

कांग्रेस कार्यकर्ताओं की बैठक में कांग्रेस के पूर्व उपाध्यक्ष और गंगोत्री विधानसभा के पूर्व विधायक ने केंद्र और राज्य सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद राज्य और केंद्र सरकार ने इस मामले में कोई तत्परता नहीं दिखाई है। उन्होंने कहा कि यदि सरकार इस मामले में कुछ निर्णय नहीं लेती है तो उत्तराखंड कांग्रेस जन आंदोलन करेगी