उत्तरकाशी: होटल व्यवसायियों को कोविड-19 के दृष्टिगत सावधानी बरतने के मिले निर्देश

न्यूज डेस्क उत्तरकाशी- वैश्विक महामारी कोरोना के बीच उत्तराखंड सरकार ने पर्यटकों के आने के लिए नई गाइडलाइन जारी की है। जिसको लेकर गुरुवार को पुलिस अधीक्षक उत्तरकाशी ने होटल व्यवसायियों को कोविड-19 के दृष्टिगत सावधानी बरतने के निर्देश दिए हैं।

यह भी देखें- पिथोरागढ़ के पूर्व विधायक कृष्ण चंद्र पुनेठा का निधन, मुख्यमंत्री ने दी श्रद्धांजलि

गुरुवार को पुलिस अधीक्षक उत्तरकाशी श्री पंकज भट्ट द्वारा स्थानीय होटल एसोसिएशन के पदाधिकारी तथा व्यवसायियों के साथ उत्तरकाशी पुलिस कार्यालय में बैठक की गई।

उत्तरकाशी पुलिस अधीक्षक पंकज भट्ट ने होटल व्यवसाय को कोविड-19 के दृष्टिगत सावधानी हेतु दिए निर्देश
फोटो साभार: उत्तरकाशी पुलिस

पुलिस कार्यालय में रखी बैठक में पुलिस अधीक्षक पंकज भट्ट ने सभी होटल व्यवसायियों को राज्य सरकार द्वारा जारी की गई गाइडलाइन के बारे में जानकारी दी।

सभी होटल व्यवसायियों को कोविड-19 के तहत सावधानी बरतने के निर्देश दिए गए।  होटल प्रबंध द्वारा आने वाले पर्यटकों की सैनिटाइजेशन और शारीरिक दूरी के मानकों का अनुपालन तथा थर्मल स्क्रीनिंग कराएगा। पर्यटकों के कोरोना संक्रमित लक्षण होने पर या कोरोना संक्रमित पाए जाने की स्थिति में जिला प्रशासन को सूचित करने के बारे में जानकारी दी गयी, साथ ही होटल प्रबंध को केंद्र सरकार और राज्य सरकार द्वारा जारी नियमों का अनुपालन कराना होगा।

यह भी देखें- अल्मोडा़: एक ही गांव में 91 कोरोना संक्रमित मामलों की पुष्टि, जिला मुख्यालय में मचा हड़कंप

बैठक में श्री दीवान सिंह मेहता पुलिस उपाधीक्षक,  श्री महादेव  उनियाल थानाध्यक्ष कोतवाली उत्तरकाशी तथा होटल एसोसिएशन के पदाधिकारी तथा व्यवसायीगण मौजूद थे।