वरुणाघाटी के विकास कार्यों को लेकर युवा नेता आनंद सिंह पंवार ने जिला पंचायत सदस्या श्रीमती सरिता चौहान से की मुलाकात

134

न्यूज डेस्क उत्तरकाशी – वरुणा घाटी के युवा नेता आनंद सिंह पवार द्वारा आज जिला पंचायत सदस्या श्रीमती सरिता चौहान से वरुणाघाटी के विकास कार्यों को लेकर मुलाकात की

वरुणाघाटी के विकास कार्यों को लेकर की मुलाकात

यह भी पढ़े भारतीय व्हीलचेयर क्रिकेट के पूर्व कप्तान राजेंद्र सिंह धामी की खेल समिति ने की मदद

वरुणा घाटी के युवा नेता आनंद सिंह पवार ने बातचीत के दौरान बताया कि उनकी यह मुलाकात क्षेत्रीय मुद्दों और शासन प्रशासन तक विभिन्न कार्यों के संपादन हेतु विचार विमर्श के संबंध में की गई थी. इस मुलाकात के दौरान वरुणा घाटी और केलशू घाटी के विकास कार्यों पर भी बात हुई.

मुलाकात के दौरान इन चार मुद्दों पर हुई चर्चा

  1. ज्ञानशू से वरुणाघाटी के लिए जाने वाली ब्रांच रॉड पर वरुणाघाटी मुख्यद्वार हेतु भव्य गेट का निर्माण किये जाने का अनुरोध मेरे द्वारा किया गया है। साथ ही ऐसे ही मुख्यद्वार का निर्माण पाटा-संग्राली-बगियाल गांव के मुख्य मार्ग पर भी लगाए जाने का अनुरोध किया गया है। एवं गंगोरी के पास केलशुघाटी के मुख्य मार्ग पर भी इसी प्रकार के भव्य मुख्यद्वार के लिए अनुरोध किया गया है। जिससे इन घाटियों को प्रदेश मानचित्र पर्यटन के साथ जोड़ने में सहयोग मिल सके, जिसपर उनके द्वारा पूर्ण रूप से विश्वास दिया गया है।
  2. सबसे पुरानी मांग ज्ञानशू-साल्ड-उपरिकोट से यमुनोत्री मोटरमार्ग के लिए स्थानीय शाषन-प्रशासन से लेकर प्रदेश व केंद्र तक सड़क की मांग के लिए जनता के साथ प्रयास करने का भी विश्वास मुझे दिलाया गया है।
  3. ज्ञाणजा से संग्राली सड़क को जोड़ने के लिए भी उनके स्तर से प्रयास का विश्वास दिया गया है। (इस संदर्भ में मेरे द्वारा पहले भी जिलाधिकारी उत्तरकाशी को 2 बार पत्र दिया गया है।)
  4. जिला पंचायत अध्य्क्ष जी मा० दीपक बिजल्वाण जी के द्वारा ग्राम पंचायतों द्वारा 2 किमी० सड़क के लिए जो प्रस्ताव मांगे गए हैं, अपनी जिम्मेदारी को समझते हुए वरुणाघाटी के ग्राम ज्ञाणजा, केलशुघाटी से भी कुछ गांव के चयन, के लिए यह प्रस्ताव उनके द्वारा जिला पंचायत को भेज दिए गए हैं, जिसके लिए मा० सदस्या जी को धन्यवाद व आभार व्यक्त किया।

यह भी पढ़े बद्रीनाथ धाम के श्रद्धालुओं के लिए खुशखबरी, अब ऑनलाइन मंगा सकेंगे प्रसाद

जिला पंचायत सदस्या ने दिया आश्वासन

वरुणा घाटी के युवा नेता आनंद सिंह पवार ने जिला पंचायत सदस्य श्रीमती सरिता चौहान से इस मुलाकात में क्षेत्रीय प्रवासियों के बारे में बातचीत की. जिला पंचायत सदस्य ने कहा कि हम अपने इन भाइयों के लिए कुछ करने हेतु विचार कर रहे और प्रवासी भाइयों की मदद के लिए हम तत्पर हैं .

इस मुलाकात के दौरान आनंद सिंह पवार के साथ निसमोर से सामाजिक कार्यों के प्रति समर्पित सुखवीर राणा जी भी उपस्थित रहे।