वरुणा घाटी की क्षेत्र पंचायत सदस्य तनुजा नेगी ने 3 सूत्रीय मांगों को लेकर जिलाधिकारी को सौंपा ज्ञापन

5
279

न्यूज डेस्क उत्तरकाशी – उत्तरकाशी के वरुणा घाटी की क्षेत्र पंचायत सदस्य श्रीमती तनुजा नेगी द्वारा जिलाधिकारी डॉ आशीष चौहान को 3 सूत्रीय मांगों को लेकर ज्ञापन सौंपा.

वरुणा घाटी की तीन सूत्रीय मांगें

वरुणा घाटी के न्याय पंचायत साल्ड के अंतर्गत आने वाले 3 ग्रामसभा ज्ञानजा,साल्ड और बसूँगा की क्षेत्र पंचायत सदस्य श्रीमती तनुजा नेगी ने निम्न तीन मांगों पर जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपा.

यह भी पढ़े – गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई को उत्तराखंड में निवेश करने के लिए किया आमंत्रित

प्रवासियों को मिले स्वरोजगार की योजनाओं की जानकारी

स्वरोजगार से संबंधित विकास विभागों और विकासखंड स्तर से कैंप का आयोजन किया जाए. जिसे सरकार द्वारा चलाई गई स्वरोजगार की योजनाओं के बारे में युवाओं को जानकारी प्राप्त हो सके और वह स्वरोजगार से जुड़ सके.

पेयजल और खेती सिंचाई के लिए पानी की समस्या का हो समाधान

ग्रामसभा ज्ञाणजा में पेयजल और सिंचाई के लिए पानी की भारी समस्या है. जिसके लिए न्याछीनी नामे तोक और व्यासकुण्ड नामे तोक तो जल संरक्षण योजना के तहत विकसित किया जाए. जिससे ग्राम वासियों की समस्या का कुछ स्तर तक समाधान हो सके.

वरुणा घाटी स्थित राजकीय इंटर कॉलेज साल्ड भवन के निर्माण को जल्द शुरू किया जाए

वरुणा घाटी में स्थित राजकीय इंटर कॉलेज साल भवन का निर्माण वर्षों से अटका हुआ है. जिसको लेकर क्षेत्र पंचायत सदस्य श्रीमती तनुजा नेगी ने इस कार्य को जल्द शुरू करवाने का आग्रह किया है.

यह भी देखें – उत्तराखंड में मास्क ना पहनने पर हुई एक लाख लोगों पर कार्यवाही

जिलाधिकारी ने दिया तत्काल कार्यवाही का आश्वासन

उत्तरकाशी जिला अधिकारी डॉ आशीष चौहान ने पहली और दूसरी मांगों पर जल्द ही ठोस कदम लेने का आश्वासन दिया है. वहीं जिलाधिकारी ने तीसरी मांग के लिए शासन स्तर पर वार्ता करके कार्यवाही करने का आश्वासन दिया है. जिलाधिकारी डॉ आशीष चौहान ने कहा कि वह जल्दी ही इन मामलों को लेकर ठोस कदम उठाएंगे.

5 COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here