पहाडन छोरिये (Pahadan choriye) गीत यूट्यूब पर मचा रहा है धमाल

68
पहाडन छोरिये (Pahadan choriye)

हिंदू लाइव डेस्क:- नरेन चौहान उर्फ निंजा गढ़वाली लोकगायक का नया गीत पहाडन छोरिये (Pahadan choriye) हाल ही में रिलीज हुआ है। उत्तराखंड में गढ़वाली लोकगीत यूट्यूब पर काफ़ी प्रचलित रहते हैं, और टिक टोक आने के बाद से युवाओं में गढ़वाली लोकगीत को काफी पसंद करने लगे हैं।

यह भी पढ़ें :- कश्मीर में पकड़ा गया पाकिस्तान से आया जासूस कबूतर

उत्तराखंड मैं नौजवान युवा अपने संस्कृति पर काफी ध्यान दे रहे हैं, उत्तराखंड में मूलत: गढ़वाली और कुमाऊंनी भाषा बोली जाती है। जिस पर आजकल उत्तराखंड की युवा पीढ़ी पूरा ध्यान दे रही है। उत्तराखंड के ही एक कलाकार नरेन चौहान उर्फ निंजा के गाने आजकल यूट्यूब पर धूम मचा रहे हैं और लोगोंं को यह गाने बहुत पसंद आ रहे हैं।

पहाडन छोरिये (Pahadan choriye) by नरेन चौहान

जानिए कौन है पहाडन छोरिये (Pahadan choriye) गीत के गायक

उत्तराखंड के उत्तरकाशी जिले के रहने वाले नरेन चौहान उर्फ निंजा को बचपन से ही गानेे का शौक था। इन्होंने अपनी पढ़ाई आद्य शंकराचार्य शिक्षण संस्थान जोशियाडा़ से पूरी की। इन्होंनेे अपना पहला गाना 27 अगस्त 2019 को रिलीज किया था। जिस पर 1.4 मिलियन लोगों ने देखा है। जिसके बाद इन्होंने जाडुडी बौ और पहाड़न छोरी जैसे गाने रिलीज किये।

नरेन चौहान उर्फ निंजा ने कई मैशप गढ़वाली गाने भी गाए हैं। इनके यूट्यूब चैनल पर करीब 9k सब्सक्राइबर है। जिस तरीके से इन के गानों पर दर्शक प्यार दे रहे हैं वह वाकई काबिले तारीफ है।