यमुना नदी के बीच टापू मे फंसे युवकों व मवेशियों के लिये देवदूत बनी उत्तरकाशी पुलिस

उत्तरकाशी. जनपद उत्तरकाशी में हो रही लगातार बारिश के बीच देवदूत बनी उत्तरकाशी पुलिस. यमुना नदी के बीच टापू में फंसे थे 2 आदमी और मवेशी.

उत्तराखंड में मौसम विभाग द्वारा लगातार बारिश होने की चेतावनी जारी की गई है जनपद उत्तरकाशी में आज सुबह से ही लगातार बारिश हो रही. जिसकी वजह से लगातार नदियों का जलस्तर बढ़ता जा रहा है.

देखेंउत्तरकाशी: गढ़वाल के लोकगायक नरेन चौहान का नया गीत रिलीज

आपको बता दें कि यमुना नदी का जलस्तर बढ़ने से नौगांव मुलाना के पास दो लोग और कुछ मवेशी नदी के बीच टापू में फंस गए थे. गांव के ही एक कलर नितिन रमोला ने 4:45 बजे कंट्रोल रूम को यह सूचना दी गई. लगातार हो रही बरसात से यमुना नदी के जलस्तर काफी बढ़ गया है.

Image credit uttarkashi police

देवदूत बनी उत्तरकाशी पुलिस

सूचना मिलने के बाद कंट्रोल रुम द्वारा तुरंत चौकी इंचार्ज लोगों को इस मामले में अवगत किया गया, जिस पर एस0आई0 प्रदीप तोमर, चौकी इन्चार्ज नौगांव ने तुरंत से संज्ञान में लेकर तुरंत मोके पर पहुंचे. यमुना नदी का जलस्तर बढ़ने से दो युवकों तो मवेशी (खच्चर) नदी के बीच टापू में फंस गए थे.

उत्तरकाशी पुलिस के जाबांजों और स्थानीय लोगों की मदद से तुरंत रेस्क्यू अभियान चलाए गया. आधे घंटे की लगातार प्रयास के बाद टापू पर फंसे दो युवकों और दो मवेशियों को सुरक्षित नदी से बाहर निकाला गया.

पढ़ेउत्तरकाशी: BSNL कर्मचारियों ने दिया धरना, एक साल से नहीं मिला है वेतन

देवदूत बनी उत्तरकाशी पुलिस

देवदूत बनी उत्तरकाशी पुलिस द्वारा त्वरित रेस्क्यू किए जाने की वहां पर सभी उपस्थित लोगों सराहना की. साथ ही कॉलर नितिन रमोला ने उत्तरकाशी पुलिस के कार्य की सराहना की, और फंसे हुए लोगों ने पुलिस का धन्यवाद किया

लगातार हो रही वर्षा से कई नदियों का जलस्तर काफी बढ़ चुका है. ऐसे समय में सावधानी बरतने की जरूरत है.