fbpx

राजकीय महाविद्यालय उत्तरकाशी छात्रसंघ ने उच्च शिक्षा मंत्री व विश्वविद्यालय से रखी ये मांगे

उत्तरकाशी:- वैश्विक महामारी कोरोना के चलते स्कूल, कालेज आदि सभी शिक्षण संस्थान पूर्णतः बंद हैं। इस समय पर कॉलेजों में परीक्षाओं का दौर चलता है. सरकार कॉलेजों में परीक्षा करवाने को लेकर तैयारी कर रही है. राजकीय महाविद्यालय उत्तरकाशी के छात्र संघ महासचिव देवराज बिष्ट का कहना हैै, सभी छात्र छात्राओं को प्रोनत किया जाय जिसके लिए आधार असाइनमेंट व‌ आंतरिक मूल्यांकन को बनाया जा सकता है।

राजकीय महाविद्यालय उत्तरकाशी के छात्रसंघ महासचिव देवराज बिष्ट से बात करने पर उन्होंने कहा, कि पूरे प्रदेश के हर महाविद्यालय के छात्र नेता और छात्र-छात्राएं सांकेतिक रूप से अपना प्रदर्शन कर रहे हैं, तथा उनकी मांग है कि सभी छात्र-छात्राओं को प्रोन्नत किया जाए.

यह भी पढ़े :- उत्तराखंड में बेरोजगारी रोकने के कुछ मुद्दों पर चर्चा

उत्तराखंड में कोरोना संक्रमित मामले लगातार बढ़ रहें है। जिससे छात्रों में डर छाया हुआ है. ऐसी परिस्थिति में भी विश्वविद्यालय छात्रों की परीक्षा आयोजन कराने में जुट गए हैं। वहीं लाॅक डाउन के दौरान छात्रों की पढाई में भी व्यवधान आया.

image credit:- Etv bharat

महाविधालय प्रशासन द्वारा ऑनलाइन कक्षाएं संचालित की गई, पर सीमांत जनपद के कही गांवों में संचार सुविधा न होने के कारण छात्र ऑनलाइन कक्षाओं से नहीं जुड़ पाए. जिस कारण छात्र बिना पढ़े परीक्षा देने हेतु चिंतित है.

वर्तमान की परिस्थिति को देखते हुए उत्तरकाशी महाविधालय के छात्र संगठनों द्वारा उच्च शिक्षा मंत्री को राजकीय महाविद्यालय उत्तरकाशी के प्राचार्य महोदय के माध्यम से अपना पत्र सौंपा गया.

देवराज बिष्ट एवं समस्त छात्र संघ की छात्र हितों में कुछ मुख्य मांगे की हैं

1 – सभी छात्र छात्राओं को प्रोनत किया जाय जिसके लिए आधार असाइनमेंट व‌ आंतरिक मूल्यांकन को बनाया जा सकता है।
2- सभी छात्र छात्राओं की शुल्क माफी की जाए अथवा 50% शुल्क माफ किया जाए

3- जिन छात्र-छात्राओं ने परीक्षा फॉर्म भर दिए हो उनकी फीस वापसी हो एवं जो छात्र प्रोमोट हुए हैं उनका शुल्क वापिस किया जाय।

यह भी देखें :- दुनिया के कई देशों में हो रहा है अजय पंडिता की हत्या का विरोध

4. द्वितीय वर्ष की भांति प्रथम व अंतिम वर्ष के छात्र छात्राओं को भी प्रोन्नत किया जाय

ओम छात्र संगठन भी जिला उपाध्यक्ष ॐ ग्रुप एवं छात्र संघ महासचिव देवराज बिष्ट एवं समस्त छात्र संघ की छात्र हितों में इन मांगों का समर्थन करता है।