उत्तरकाशी जिले में आज पाए गए सबसे ज्यादा मामले

सबसे अधिक कोरोना संक्रमित मरीज

हिन्दू लाइव डेस्क:- उत्तरकाशी जिले में लगातार कोरोना वायरस के मामले लगातार बढ़ रहे हैं. आज उत्तरकाशी जिले में 12 नए कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं . अब उत्तरकाशी जिले में कोरोना संक्रमित संख्या 53 हो गए है.

उत्तरकाशी में कोरोना वायरस सक्रिय केस की संख्या 29 है, 24 मरीज रिकवर हो चुके हैं. अभी तक उत्तरकाशी जिले में कोरोना वायरस से किसी की मृत्यु नहीं हुई है.

यह भी पढ़ें :- आईपीएल अगले सप्ताह करेंगे स्पॉन्सरशिप डील की समीक्षा :-

दूसरे राज्यों से वापस आए थे उत्तरकाशी

संक्रमित पाए गए व्यक्तियों में से 9 आदमी दिल्ली से आए थे. एक आदमी नोएडा तथा दो आदमी हरियाणा से वापस उत्तरकाशी आए थे. पॉजिटिव आए व्यक्तियों को जिले के आइसोलेशन वार्ड में तथा संस्थागत क्वॉरेंटाइन सेंटर में रखे गए हैं.

कोरोनावायरस पर उत्तराखंड की स्थिति

उत्तराखंड आज दोपहर 3:00 बजे तक 101 नए मामले आए हैं जिसमें सबसे ज्यादा मामले देहरादून मैं 33 और टिहरी गढ़वाल में 24 मामले पाए गए. बागेश्वर, चंपावत, नैनीताल और पिथौरागढ़ में आज कोई भी मामले नहीं पाए गए.

यह भी देखें :- शहीद जसवंत सिंह रावत की जीवनी को पाठ्यक्रम में शामिल कराने की उठ रही है मांग:

उत्तराखंड में अब कोरोनावायरस मामलों की संख्या बढ़कर 2278 हो गई है. वही 1433 लोग इस बीमारी से रिकवर हो गए हैं. 4308 सिंपलों का अभी रिजल्ट आना बाकी है वही आज 1279 सैंपल टेस्टिंग के लिए भेजे गए.

यह भी देखें :- टिहरी गढ़वाल के लोगों ने लॉक डाउन के दौरान किया ऐसा कार्य

उत्तराखंड में रिकवरी मरीजों का औसत 60.93% है. वहीं उत्तराखंड में 2023159 लोगों ने आरोग्य सेतु एप डाउनलोड मार रखा है. पिछले 7 दिनों के अनुसार उत्तराखंड में मरीजों की संख्या 19 दिनों में डबल हो रही है. जिस तरीके से उत्तराखंड में कोरोनावायरस के केस लड़ रहे हैं इसके लिए अब सरकार को कुछ कड़े कदम लेने पड़ेंगे.