fbpx

छात्रों की मांग को लेकर उत्तरकाशी छात्रसंघ ने भेजा कुलपति को ज्ञापन

न्यूज़ डेस्क, उत्तरकाशी: छात्र संघ द्वारा जिलाधिकारी उत्तरकाशी के माध्यम से श्रीदेव सुमन विश्वविद्यालय के कुलपति को ज्ञापन भेजा गया था. जिसे ज़िला अधिकारी की गैर मौजूदगी में उप जिलाधिकारी उत्तरकाशी को प्रेषित किया गया.


कॉरोना वायरस के चलते एवं सीमांत जनपद में संचार सुविधा ना होने के कारण सभी छात्र ऑनलाइन कक्षाएं नहीं पढ़ पाए हैं जिस से सभी विद्यार्थी परीक्षाओं को लेकर चिंतित हैं, जिसकी वजह से छात्रसंघ की कुछ मुख्य मांगे है, कि प्रथम वर्ष के छात्रों को असाइनमेंट के आधार पर प्रोन्नत किया जाय तथा अंतिम वर्ष के छात्र छात्राओं को पिछली कक्षा के परीक्षा परिणामों से 10 प्रतिशत अतिरिक्त अंको के साथ उत्तीर्ण किया जाय।

यह भी पढ़ें :- शहीद जसवंत सिंह रावत की जीवनी को पाठ्यक्रम में शामिल कराने की उठ रही है मांग:-

इसके अलावा उत्तरकाशी छात्रसंघ ने निम्न बिंदुओं पर विश्वविद्यालय के कुलपति को ज्ञापन भेजा है।

छात्र छात्राओं की परीक्षा शुल्क माफ हो अथवा परीक्षा शुल्क में 50 प्रतिशत रियायत दी जाय

जिन छात्र छात्राओं ने परीक्षा शुल्क दे दिया हो उनका शुल्क वापस हो।

छात्रसंघ महासचिव देवराज बिष्ट का कहना है कि प्रदेश के सभी छात्रसंघ काफी लंबे समय से मांग कर रहे हैं पर विश्विद्यालय व प्रदेश सरकार द्वारा कोई सकारात्मक प्रत्युत्तर नहीं आया।

यह भी देखें :- भारत चीन संघर्ष: प्रधानमंत्री मोदी ने सेना को दी ‘इमरजेंसी पावर’, पढ़ें पूरी ख़बर

इस पर छात्र संघ उत्तरकाशी ने कहा कि यदि सरकार ने ठान ली है कि परीक्षा करवानी ही है,तो परीक्षा तभी आयोजित की जाय जब प्रदेश में कोरोना के मामले शून्य हो जाय।

अन्यथा ऐसी परिस्थिति में परीक्षा आयोजित करवाने पर यदि कोई दिक्कत होती है तो इसके जिम्मेदार सरकार स्वयं होगी।
सरकार से समस्त छात्रसंघ यह आग्रह करते हैं कि इस विषय पर पुनः विचार कर छात्र हितों में सकारात्मक निर्णय लेंगे. जिस हेतु समस्त छात्र छात्राएं एवं छात्र संघ आपके आभारी रहेंगे। छात्रसंघ इस मामले में सरकार के निर्णय का इंतजार कर रहे हैं.

आर्टिकल सोर्स: देवराज बिष्ट (छात्रसंघ महासचिव उत्तरकाशी)