हीना मोटर मार्ग की स्वीकृति मिलने के बाद ग्रामीणों ने गंगोत्री विधायक गोपाल सिंह रावत का किया स्वागत

उत्तरकाशी- गंगोत्री विधानसभा के हीना गांव के लोग कई समय से सड़क की मांग कर रहे थे। हीना मोटर मार्ग को स्वीकृति मिलने ग्रामीणों ने गंगोत्री विधायक गोपाल सिंह रावत का स्वागत कर आभार जताया।

यह भी देखें- देहरादून: जौलीग्रांट हवाई अड्डे से इन शहरों के लिए शुरू होंगी 4 अतिरिक्त फ्लाइटें

हीना मोटर मार्ग की कई सालों से कर रहे थे मांग

ग्रामीणवासी कई समय से सड़क को लेकर मांग कर रहे थे परंतु वन भूमि होने के कारण कई समस्याएं उत्पन्न हो रही थी। 2017 में बने वन भूमि के प्रस्ताव को 3 सालों में वन भूमि की स्वीकृति दिला कर विधायक ने हिना गांव के ग्रामीणों का सड़क से जुड़ने का सपना पूरा किया।

मिली जानकारी के अनुसार सड़क समस्या को लेकर विधायक और क्षेत्रीय प्रतिनिधियों द्वारा मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत से वन भूमि प्रकरणों के शीघ्र निस्तारण की व्यवस्था के संबंध में कई बार बैठक की गई। गंगोत्री विधायक द्वारा इस मामले में लगातार वन और पर्यावरण मंत्रालय से वार्तालाप करते रहे, 3 साल के प्रयास के बाद हीना मोटर मार्ग का सबसे बड़ा अवरोध हट गया।

हीना मोटर मार्ग की स्वीकृति मिलने के बाद ग्रामीणों ने गंगोत्री विधायक गोपाल सिंह रावत का किया स्वागत

रविवार को हीना गांव पहुंचे गंगोत्री विधायक गोपाल सिंह रावत

गंगोत्री विधायक गोपाल सिंह रावत रविवार को हीना गांव पहुंचे, जहां पर ग्रामीण वासियों द्वारा उनका भव्य स्वागत किया गया। विधायक ने कहा कि हिना मोटर मार्ग के पुराने प्रस्ताव को तत्कालीन जनप्रतिनिधियों ने ध्यान नहीं देने की वजह से उलझ गया था। विधायक बनने के बाद से ही मैंने लोक निर्माण विभाग को वन भूमि हस्तांतरण का प्रस्ताव नए सिरे से तैयार करने को निर्देशित किया और वन भूमि स्वीकृति के लिए भेजा।

भाजपा मीडिया प्रभारी व हीना गांव निवासी  विजयपाल मखलोगा
भाजपा मीडिया प्रभारी विजयपाल मखलोगा

भाजपा मीडिया प्रभारी और हीना गांव के निवासी विजयपाल महोदय ने कहा कि हीना मोटर मार्ग की स्वीकृति का पूरा श्रेय गंगोत्री विधायक गोपाल सिंह रावत को जाता है। और उनके अथक प्रयासों से ही ग्रामीण वासियों का यह सपना पूरा हो पाया।
यह भी पढ़े- उत्तराखंड: फिर टूटा कोरोना का रिकॉर्ड, देहरादून में मिले 623 नए मामले

इस मौके पर भाजपा जिलाध्यक्ष रमेश चौहान, नमामि गंगे के प्रदेश संयोजक रावल हरीश सोमवार, भाजपा मीडिया प्रभारी तथा हीना गांव निवासी विजयपाल मखलोगा, नगर पालिका सभासद देवेंद्र चौहान, भाजपा नेता बालसेकर नौटियाल और क्षेत्र पंचायत सदस्य उमेश सिंह समेत अन्य कार्यकर्ता मौजूद थे।