उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ के सरोजनीनगर विधानसभा क्षेत्र में एक जनसभा को संबोधित करते हुए छात्रों के लिए बड़ा ऐलान किया है. सीएम योगी ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी की सरकार दोबारा आने के बाद प्रदेश के दो करोड़ युवाओं को मुफ्त में टैबलेट और स्मार्टफोन दिया जाएगा. साथ ही टैबलेट और स्मार्टफोन में इंटरनेट एक्सेस का खर्च भी सरकार उठाएगी. उन्होंने कहा कि सिर्फ राजधानी लखनऊ में छात्रों को 35 हजार टैबलेट और स्मार्टफोन बांटे गए हैं.

सरोजनीनगर के विकास को गिनाए

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सरोजनीनगर के हुए विकास को गिनाते हुए कहा कि यहां पर एसजीपीजीआई का पुनरोद्धार करवाया, यूपी के पहला फोरेंसिक इंस्टीट्यूट सरोजनीनगर में ही बन रहा है. ब्रह्मोस मिसाइल की फैक्ट्री लग रही है जहां पांच हजार नौजवानों को रोजगार मिल जाएगा. वहीं उन्होंने कोरोना महामारी के दौरान हुई मौतों पर दुख प्रकट करते हुए कहा कि महामारी से बचाने के लिए पीएम मोदी के नेतृत्व में जीवन और जीविका बचाने का कार्यक्रम चलाया गया. मुफ्त में जांच, मुफ्त में उपचार और मुफ्त में टीका लगाया गया. शत प्रतिशत लोगों ने पहली और 75 फीसदी ने दूसरी डोज ले ली है.

सपा पर बोला हमला

समाजवादी पार्टी पर हमला बोलेते हुए कहा कि याद करिए जब वैक्सीन आई तो समाजवादी पार्टी ने विरोध किया. इसे मोदी की वैक्सीन, बीजेपी की वैक्सीन बोला. इसी वैक्सीन ने इस थर्ड वेव में लोगों की जान बचाई. आपको याद रखना चाहिए कि संकट के समय ये साथ नहीं थे. इनको एक बार बताने की जरूरत है कि जो संकट का साथी नहीं, वह सच्चा साथी नहीं है. वह तो अवसरवादी है. सरकार की संवेदना विकास के लिए है, नौजवान के लिए है किसान के लिए है और बेटियों की सुरक्षा के लिए है.

समाजवादी पार्टी पिछले रास्ते से ला रहे माफियाओं को

सपा द्वारा उतारे गए उम्मीदवारों का जिक्र करते हुए सीएम योगी ने कहा कि आपने कैराना में देखा, रामपुर और मऊ में देखा कि किन प्रत्याशियों को उतारा गया है. सीधे से नहीं तो पिछले रास्ते से माफियाओं को ला रहे हैं. माफियाओं को हम आगे भी सबक सिखाएंगे. बीजेपी की 80 फीसदी सीटें आ रही हैं. प्रदेश भर के बुलडोजर मरम्मत के लिए लगा दिया है. 10 मार्च के बाद इनकी आवश्यकता पड़ेगी. अब तो इस पर आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस के उपकरण भी लगा दिया है कि माफिया को ढूंढों.

Leave a comment

Your email address will not be published.