हल्द्वानी में भैंस हुई चोरी तो सीएम धामी ने दिया जांच के आदेश

उत्तराखंड सीएम एक बार फिर अपने आदेश को लेकर चर्चाओं में हैं, वहीं नैनीताल पुलिस की कार्यशैली पर एक बार फिर सवाल खड़े हो गए हैं। दरअसल सीएम ने हल्द्वानी में भैंस चोरी के मामले में पुलिस को मुकदमा दर्ज करवाने के निर्देश दिए हैं। जिसके बाद DGP अशोक कुमार ने थाना व चौकी में आने वाले सभी पीडि़तों की सुनवाई तथा ऑनलाइन शिकायत करने व उस पर मुकदमा कर उचित जांच करने का भी प्रविधान है।

हल्द्वानी में भैंस चोरी

हल्द्वानी के ग्राम हाथीखाल अर्जुनपुर निवासी खष्टी देवी की दो दुधारू भैंसें चोरी होने पर पुलिस में तहरीर दी परन्तु कार्यवाही करने की बजाय पुलिस शिकायत को नजरंदाज करती रही। खष्टी देवी की आर्थिक स्थिति सही नहीं है। जैसे-तैसे वह अपने परिवार का भरण पोषण करती हैं। किसी तरह कर्ज लेकर खष्टी देवी ने दो दुधारू भैंसे खरीदी थी जिससे वह परिवार का पालन-पोषण कर सके लेकिन 21 जनवरी को चोरों ने उनकी गौशाला में बधी दो दुधारू भैंस चोरी कर ली।

यह भी पढ़ें- UKSSSC PAPER LEAK: पीआरडी जवान संजय राणा गिरफ्तार, पत्नी को लगाया था नौकरी 

खष्टी देवी ने मंडी चौकी पुलिस पहुंचकर भैंस चोरी की तहरीर दी लेकिन पुलिस ने उन्हें टरका दिया। खष्टी की आमदनी का एक मात्र स्रोत होने से उनकी परेशानी और अधिक बढ़ गई। पुलिस अधिकारियों से गुहार लगाने के बाद भी कोई मदद नहीं मिली। जिसके बाद खष्टी देवी सीएम के पास पहुंची। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की ओर से मामले में एफआइआर दर्ज करने के निर्देश जारी किए गए हैं। इसके बाद पुलिस ने मामले में चोरी का मुकदमा दर्ज कर लिया है। कोतवाल हरेंद्र चौधरी ने कहा कि भैंस चोरी का मुकदमा दर्ज हुआ है, मामले में जानकारी जुटाई जा रही है।