सेल्फी के शौक ने ली महिला की जान, तोता घाटी के पास खाई में गिरने से मौत

बुधवार सुबह सेल्फी से जुड़ी एक और दुर्घटना तोता घाटी से सामने आई है। मुरादाबाद की एक दंपति उत्तराखंड घूमने आए थे लेकिन सेल्फी का शौक इस कदर भारी पड़ा की सेल्फी लेते दौरान महिला का पैर अनियंत्रित होकर खाई में गिर गई और मौके पर ही महिला की मौत हो गई। इस बात से इंकार नहीं किया जा सकता कि सेल्फी के चक्कर में कभी-कभी हमें इसकी बहुत बड़ी कीमत भी चुकानी पड़ती है जिसका हमें अंदाजा भी नहीं होता है।

यह भी पढ़ें- उत्तरकाशी: पेट्रोलिंग के दौरान भूस्खलन की चपेट में आने से सेना के जवान की मौत

चौकी प्रभारी कोडियाला रविंद्र डोभाल ने बताया कि सिविल लाइन मुरादाबाद निवासी राहुल सैनी और उनकी पत्नी प्रियंका सैनी उत्तराखंड घूमने आए थे। मंगलवार को दोनों नाथ दर्शन के बाद वापस मुरादाबाद लौट रहे थे। इसी दौरान रात्रि करीब 7-8 बजे तोता घाटी के समीप सौड़ पानी के पास सेल्फी लेते दौरान महिला का पैर फिसलने से खाई में जा गिरी। महिला की घटनास्थल पर ही मौत हो गई।

रात्रि करीब 8:00 बजे देवप्रयाग पुलिस को घटना की सूचना मिली। सूचना मिलते ही एसटीआरएफ और पुलिस की टीम रेस के उपकरण के साथ मौके पर पहुंचे और खाई में उतरकर पर्यटक महिला की तलाश शुरू की। रात्रि में अंधेरा होने की वजह से महिला का कोई पता नहीं चल पाया। आज सुबह मृतक महिला प्रियंका सैनी के शव को खाई से निकाल लिया गया है। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए AIMS भेज दिया। हादसे के दौरान महिला का पति धूम्रपान कर रहा था।