नूपुर शर्मा पर अखिलेश यादव के Tweet को लेकर महिला आयोग सख्त

भाजपा के पूर्व प्रवक्ता नूपुर शर्मा के पैगंबर मोहब्बत पर विवादित टिप्पणी पर सुप्रीम कोर्ट ने फटकार लगाई थी, जिस पर समाजवादी पार्टी के मुखिया व उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने तंज कसते हुए कहा था कि सिर्फ मुख को ही नहीं, शरीर को भी माफी मांगनी चाहिए। अब इस मामले में राष्ट्रीय महिला आयोग ने संज्ञान में लेकर अखिलेश यादव पर कार्रवाई करने की बात कही है।

यह भी पढ़ें- सुप्रीम कोर्ट ने नूपुर शर्मा को लगाई फटकार, कहा टीवी पर मांगनी चाहिए माफी

बता दें कि पैगंबर मुहम्मद पर विवादित टिप्पणी करने के पर नूपुर शर्मा के खिलाफ विभिन्न राज्यों में मुकदमा दर्ज किया गया है। अपनी जान को खतरा बताते हुए नूपुर ने सभी मामलों की जांच दिल्ली में करवाने को लेकर सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की थी लेकिन सुनवाई के दौरान सुप्रीम कोर्ट ने फटकार लगाई और कहा की उदयपुर की घटना के लिए नूपुर शर्मा की बयानबाजी जिम्मेदार है। वह पार्टी प्रवक्ता है तो इसका मतलब यह नहीं कि वह कुछ भी बोले। सुप्रीम कोर्ट ने उनसे टीवी पर माफी मांगने को भी कहा।

 

समाजवादी पार्टी के मुखिया व उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने नूपुर शर्मा पर तंज कसते हुए ट्वीट किया था कि सिर्फ मुख को ही नहीं, शरीर को भी माफी मांगनी चाहिए और देश में शांति और सौहार्द बिगाड़ने वाले को सजा मिलनी चाहिए।

 

राष्ट्रीय महिला आयोग अखिलेश यादव के नूपुर शर्मा पर किए गए ट्वीट को संज्ञान में लिया है। राष्ट्रीय महिला आयोग की अध्यक्ष ने यूपी सरकार को पत्र लिखकर उनके खिलाफ कानून के संबंधित प्रावधानों के तहत कार्रवाई करने को कहा है। एनसीडब्ल्यू ने मामले में निष्पक्ष और समयबद्ध जांच की भी मांग की।