उत्तराखंड

देहरादून: बिमार बेटे ने इंटरनेट पर देखा दवाई के बदले स्लो पाइजन खिलाने का वीडियो, शक पर कर दी मां की हत्या

देहरादून. उत्तराखंड से एक बेहद ही दिल दहला देने वाला मामला सामने आई है। जहां बेटे ने गलत जानकारी के आधार पर अपनी मां को मौत के घाट उतार दिया जिसके बाद से इलाके में हाहाकार मचा हुआ है।

देहरादून के प्रेमनगर का मामला

मामला उत्तराखंड के देहरादून स्थित प्रेमनगर इलाके का है। यहां एक युवक ने अपनी मां चंद्र देवी की हत्या कर दी जिसकी वज़ह ये थी कि आरोपी अल्सर के बीमारी से ग्रस्त था और उसका मेडिकेशन लगातार चल रहा था इसके साथ ही उसने इंटरनेट पर उसको दिए जाने वाले दवाइयों के बारे में पढ़ा जिनपर स्लो पॉयजन होने की बात कही गई। इसी बात को लेकर बीती रात उसने अपनी मां से बहस शुरू कर दी। आरोपी ने पुलिस को बताया कि उसके बाद उसने मां का गला दबा कर हत्या कर दी। सुबह अपने बड़े भाई मोहित बिष्ट जो गुजरात के वड़ोदरा में सेना की नौकरी करते हैं उन्हें फ़ोन लगाकर यह कहा की मां ने आत्महत्या कर ली है।

 

इस बात की जानकारी मोहित ने अपने पिता माधो सिंह को दी जो फिल्हाल सेवानिवृत होकर वर्तमान में डीएसपी आर्मी में आईएमए में नौकरी करते हैं और उस रात वो अपने ड्यूटी पर थे जब घर में इतनी बड़ी घटना हो गई।

मामला दर्ज

बेटे से इस बात की जानकारी होते ही माधो सिंह सुबह 6 बजे घर पहुंचे जहां उनकी पत्नी चंद्रा देवी बिस्तर पर लेटी थी और अजय पास में खड़ा था। जब पिता ने उससे पूछा तो वो इधर उधर की बातें करने लगा। जिसपर शक होने पर माधो सिंह प्रेमनगर थाने पहुंचे और कंप्लेंट दर्ज़ करवाई एसओ गिरीश नेगी भी अपनी टीम को लेकर घर पहुंचे जहां मामले की जांच करते हुए पुलिस एसएसपी ने बॉडी को पोस्टमार्टम के लिए भेजा जहां पूरे मामले का पता चल पाया।

पुलिस ने यह भी बताया की अजय ने एमएससी तक पढ़ाई की है। कुछ दिन पहले ही वो अपने गांव कलाल से देहरादून आया था। इस वक्त वह बैंकिंग की तैयारी कर रहा था।

Editorial

This article was written by the Hindu Live editorial team.
Back to top button