HERO Splendor की सफलता के बाद कंपनी ने लांच की Xtream 125, इतना देगी माइलेज

Hindulive.Com
4 Min Read

भारत में हीरो मोटर्स की फैन फॉलोइंग बेहद जबरदस्त है। हीरो के अफोर्डेबल बाईक से उनके कस्टमर बेहद इंप्रेस्ड रहते हैं। हीरो मोटर्स हमेशा खुद को अपग्रेडेड वर्जन में प्रेजेंट करते हैं जिससे उनके यूजर्स इंप्रेस्ड रहते हैं।सस्ते और किफायती कीमतों में अपने कस्टमर का दिल जीतना आसान थोड़े ही है। अब एक बार फ़िर मोटर कंपनी ने अपने हालिया लॉन्च से सभी का दिल जीत लिया है।

दरअसल हीरो मोटर्स द्वारा हाल ही में एक नई बाइक को लॉन्च किया गया है , जिसकी कीमत और फीचर्स को लेकर सभी कन्फ्यूज्ड है, इसलिए आज के आर्टिकल में हीरो मोटर्स की बाइक हीरो xtreme 125R को रिव्यू करेंगे। Hero Xtreme 125R के लुक की बात करें तो इस बाइक को बेहद ही स्पोर्टी लुक दिया गया है बाइक के बॉडी फीचर की बात करें तो वो बेहद ही मस्कुलर रहने वाली है। बाइक को एन्हांस करने के लिए LED लाइट्स का इस्तेमाल किया गया है, जिसकी वजह से यह लग्जरियस लुक देता है।

बाइक में मौजूद दमदार इंजन देगा अच्छी माइलेज

बाइक को स्प्लिट सीट और शार्प टेल दिया गया है जो इसके लुक को स्पोर्टी लुक देता है, ख़ासकर इसे युवाओं को ध्यान में रखकर बनाया गया है। इंजन की बात करें तो हीरो एक्सट्रीम 125R में 125CC एयर-कूल्ड सिंगल-सिलेंडर इंजन दिया गया है। यह इंजन 8,000 आरपीएम पर 11.5 bhp की पावर और 6,000 आरपीएम पर 10.5 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। पेपर पर भले ही ये नंबर अच्छे नहीं लग रहे हो, मगर हकीकत में ये इंजन सवारी के दौरान काफी अच्छा प्रदर्शन करने का दावा करता है।

शहरों में 60 kmpl माइलेज

बाइक की इंजन बेहद स्मूथ है और इसकी वाइब्रेशन भी कम है। ट्रैफिक और शहर के भीतर चलाने के लिए यह बहुत अच्छी बाइक है मगर हाईवे पर तेज रफ्तार के लिए यह आपको निराश कर सकती है।इसकी टॉप स्पीड करीब 90 किलोमीटर प्रति घंटा है। कंपनी द्वारा यह दावा किया गया है की यह बाइक 66 किमी प्रति लीटर का माइलेज देती है। जब टेस्ट राइड की गई तो इसमें करीब 55 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज मिला। यह आंकड़ा काफी अच्छा है, जो इसे रोजमर्रा के इस्तेमाल के लिए बेहद अफोर्डेबल बनाता है।

ये हैं खास बाइक फीचर्स

कुछ और फीचर्स की बात करें तो यह बाइक डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर स्पीड, फ्यूल लेवल, ओडोमीटर जैसी महत्वपूर्ण जानकारी प्रदान करता है। कुछ वेरिएंट में गियर इंडिकेटर और टेकोमीटर भी उपलब्ध है। मोबाइल चार्जिंग पोर्ट का मतलब है कि आप लंबी यात्रा पर भी अपना फोन चार्ज कर सकते हैं। वहीं कुछ वेरिएंट में ब्लूटूथ कनेक्टिविटी भी है, जिससे आप कॉल और संगीत का आनंद ले सकते हैं। सिंगल-चैनल एबीएस या डुअल-चैनल एबीएस उत्कृष्ट सुरक्षा प्रदान करता है।

Hero Xtreme 125R (हीरो बाइक)

आधुनिक एलईडी लाइटें: आगे और पीछे दोनों तरफ स्टाइलिश और चमकदार एलईडी लाइटें।

शानदार अलॉय व्हील: हल्के और मजबूत अलॉय व्हील भी लुक को निखारते हैं। पेट्रोल खत्म होने से पहले अलर्ट भी ज़ारी किया जाता है और सेल्फ स्टार्ट भी बाइक में दिया गया है।

कीमत

एक्स शोरूम की कीमत 95,000 रूपये से लेकर 99,500 रुपए तक है और शोरूम में यह 20 फरवरी 2024 तक उपलब्ध हो सकती है।

Share This Article
Follow:
This article was written by the Hindu Live editorial team.