उत्तराखंड

हल्द्वानी: 6 करोड़ रुपए की संपत्ति फूंक गए दंगाई

हिंसा की जांच शुरू हो गई है, बीते कल पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज में 6 लोगों की पहचान कर उन्हें हिरासत में लिया है। वहीं 60 अन्य लोगों पर मामला दर्ज किया गया है। 

Haldwani Violence News. हल्द्वानी के बनभूलपुरा इलाक़े में अतिक्रमण हटाने के दौरान दंगाइयों ने पुलिस थाना, मीडियाकर्मियों की गाड़ियां, बसें, दुकान, पुलिस वैन समेत स्थानीय लोगों के निजी वाहनों को आग के हवाले कर दिया। इन दंगों में 6 लोगों की मौत तथा सैकड़ों लोगों के घायल हो गए थे। सहायक नगर आयुक्त गणेश भट्ट ने कहा कि, इस हिंसा में नगर निगम की जेसीबी मशीन, गाडियां, ट्रक और ट्राली समेत कई गाड़ियों को जलाया गया है निगन को 5 करोड़ रुपए का नुक़सान हुआ है। वहीं पुलिस और प्रशासन की गाड़ियों को पहुंचे नुकसान का आंकड़ा 1 करोड़ रुपए के आसपास है।

हल्द्वानी एसएसपी प्रहलाद नारायण मीणा ने कहा कि पुलिस को कितना आर्थिक नुकसान हुआ है। इसका आंकलन किया जा रहा है। दंगाइयों ने जिस बनभूलपुरा थाने को जलाया था उसकी स्थिति सुधारने में अभी एक सप्ताह का समय लगेगा। हिंसा की जांच शुरू हो गई है, बीते कल पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज में 6 लोगों की पहचान कर उन्हें हिरासत में लिया है। वहीं 60 अन्य लोगों पर मामला दर्ज किया गया है।

 

दंगा करने वालों से होगी वसूली

इस घटना का मुख्य आरोपियों में अब्दुल मलिक का नाम सामने आया है। इसके साथ ही समाजवादी पार्टी  नेता का भाई भी शामिल हैं। सीएम पुष्कर धामी ने इस क्षति की भरपाई दंगाइयों से वसूलने की बात कही है।

Editorial

This article was written by the Hindu Live editorial team.
Back to top button