भारत

ब्रेकिंग न्यूज़: मध्य प्रदेश के हरदा में पटाख़ा फैक्ट्री में लगी भीषण आग

मध्य प्रदेश के शहर हरदा से एक बड़ी दिल दहला देने वाली ख़बर सामने आ रही है, जहां एक पटका फैक्ट्री में आग लगने से 7 लोगों की मौत और 50 से ऊपर लोग घायल हो गए हैं। बता दें की फैक्ट्री में विस्फोट होने से फैक्ट्री में भीषण आग लग गई। जिससे आस पास के घरों तक यह आग फैलती चली गई।

धमाके की आवाज़ इतनी तेज़ थी सुनते ही आस पास के लोगों में भगदड़ मच गया। मीडिया रिपोर्ट्स में दिखाए गए वीडियो में लोगों की आवाज़ सुन पूरे देश के लोगों का दिल दहल उठा है। मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की टीम ने अपना रेस्क्यू मिशन शुरू किया। बड़ी भारी संख्या में लोगों को फैक्ट्री से बाहर निकाला।

बता दें की फैक्ट्री से जब आग की लपटें उठीं तो जिले के पूरे प्रशासन को अलर्ट पर रखा गया। साथ ही आस पास के जिलों के फायर ब्रिगेड टीम को भी बुलाया लिया गया। जिसमें नर्मदापुरम, भोपाल, बैतुल, सीहोर जैसे जिले शामिल हैं ।

वहीं एमपी के सीएम डॉक्टर मोहन यादव ने इस मामले पर अपनी दुःख जाहिर किया और घटना का संज्ञान लेते हुए कुछ बड़े दिशा निर्देश जारी कर दिए। ज़ारी किए गए निर्देश में सीएम ने भोपाल और इंदौर के मेडिकल कॉलेज और भोपाल एम्स के बर्न यूनिट को तैयार रहने को कहा है।

Editorial

This article was written by the Hindu Live editorial team.
Back to top button