खुशखबरी: कुमाऊ मंडल में शुरू हुई उड़ान सेवा, इन तीन जगहों के लिए भरेगी उड़ान

उड़ान (उड़े देश का आम नागरिक) योजना के तहत गढ़वाल मण्डल के गौचर और चिन्यालीसौड़ के लिए देहरादून से हेलीकॉप्टर सेवा शुरु करने के बाद Air Heritage Aviation कुमाऊं मण्डल में भी अपनी सेवाएं देने जा रहा है। ये सेवा निजी हवाई कंपनी हेरीटेज एविएशन देगी। हवाई सेवा हल्द्वानी से मुनस्यारी, पिथौरागढ़ और चम्पावत के लिए शुरू की जाएगी। 22 फरवरी से शुरु होने वाली उड़ान सेवा का किराया 2500 रूपये से शुरू होगा। साथ ही GST अलग से देना पड़ेगा। हल्द्वानी से मुनस्यारी, पिथौरागढ़ और चम्पावत के लिए दिन में 2 बार उड़ान भरी जाएगी।

जानें टिकट का ख़र्च

Air Heritage Aviation की ऑफिशियल वेबसाइट www.airheritage.in के माध्यम से आप टिकट बुक कर सकते है। चम्पावत के लिए 2500 रुपये, पिथौरागढ़ के लिए 3000 रूपये और मुनस्यारी के लिए 3500 रूपये का टिकट लेकर आप यात्रा कर सकते है।

इसे भी पढ़ें: कौनसी फिल्में चल रही है ?

Air Heritage के CMD रोहित माथुर ने बताया कि Air Heritage Aviation का उद्देश्य उत्तराखंड के लोगों को कम खर्च में हवाई सेवा मुहैया करवाना है। ताकि लोग कुछ मिनटों में बेहद दुर्गम और मुश्किल स्थान तक आसानी से पहुंच सके। उन्होंने आगे कहा है कि इसी उद्देश्य से देहरादून से गौचर और चिन्यालीसौड़ के बीच विमान सेवा शुरु की गई थी। समस्या को ध्यान में रखते हुए कुमाऊं मण्डल में हल्द्वानी से हेलिकॉप्टर सेवा चम्पावत, पिथौरागढ़ और मुनस्यारी के लिए हैली सेवा शुरु करने का फैसला लिया है।

About the Author

This article was written by the Hindu Live editorial team.

For Feedback - feedback@abcd.com