IPL 2024बोर्ड रिजल्ट्सचुनाववेब स्टोरीकरियरदेशअर्थजगत
50 शब्दों में मत
---Advertisement---

थाईलैंड ने भारत को दिया बिना वीजा घूमने का ऑफर, ऐसे उठाएं फायदा

By Hindulive.Com

Updated on:

---Advertisement---

यदि आपको भी घूमने का शौक है और विदेशों में घूमने का आनंद लेना चाह रहे हैं तो यह आपके लिए अच्छी खबर है। दरअसल थाईलैंड सरकार ने भारतीयों को बिना वीजा थाईलैंड घूमने का ऑफर दिया है। चलिए जानते हैं कि यह छूट कब से कब तक के लिए है।

       

वैसे तो भारतीय पासपोर्ट के जरिए आप विश्व के 57 देशों में बिना वीजा यात्रा कर सकते हैं लेकिन थाईलैंड सरकार भारतीयों को बिना वीजा के आने का न्योता दे रही है। अब आप सोच रहे होगा कि भला थाइलैंड सरकार भारतीय नागरिकों पर इतनी मेहरबान क्यों है तो बता दें कि थाई सरकार द्वारा यह कदम पर्यटकों को आकर्षित करने के लिए उठाया गया है। सितंबर में थाई सरकार द्वारा चीनी नागरिकों के लिए भी ऐसा किया गया था।

बिना वीजा भारतीयों की एंट्री

थाईलैंड सरकार ने भारत से आने वाले टूरिस्ट के लिए वीजा की अनिवार्यता को समाप्त कर दिया है। यह योजना भारतीयों के लिए नवंबर 2023 से शुरू हो रही है और अगले साल में तक रहेगी। थाई सरकार के अनुसार भारत थाईलैंड के पर्यटन का चौथा सबसे स्रोत बनकर उभरा है। भारत और ताइवान के पर्यटक थाईलैंड में बिना किसी रोक-टोक के प्रवेश कर सकेंगे और अगले 30 दिनों तक वहां घूमने का लुत्फ उठा सकेंगे।

थाईलैंड बिना बीजा एंट्री

आपको बता दें कि भारतीय नागरिकों के लिए इस साल की यह दूसरी खबर है जब किसी देश ने भारतीय पर्यटकों को वीजा फ्री एंट्री देने का फैसला लिया है। थाईलैंड से पूर्व श्रीलंका सरकार भी इंडियन टूरिस्ट के लिए वीजा नियमों में ढील दे चुकी है। श्रीलंका सरकार ने 31 मार्च 2024 तक भारतीय पर्यटकों को अपने देश में वीजा फ्री एंट्री देने का फैसला लिया है हालांकि इसके अलावा श्रीलंका ने अन्य 6 देशों के पर्यटकों के लिए भी वीजा फ्री एंट्री की घोषणा की।

Hindulive.Com

This article was written by the Hindu Live editorial team.

---Advertisement---