खेल

CSK की हार के बाद फूटा MS DHONI का गुस्सा, इन्हें बताया हार का ज़िम्मेदार

IPL 2022 सीजन में सीएसके टीम का प्रदर्शन निराशाजनक रहा था और IPL 2023 में भी टीम का प्रदर्शन बीते वर्ष की तरह दिख रहा। अभी तक खेले गए 4 मुकाबले में CSK दो मुकाबले हार चुकी है। ऐसे मे यदि चेन्नई को फाइनल में पहुंचना है तो अपनी गेंदबाजी में बदलाब करना होगा। Rajsthan royals के‌ हाथों हार के बाद MS DHONI भड़क गए और हार को लेकर अपने बल्लेबाजों को खारी खोटी सुनाई। 

यह भी पढ़ें- Axar Patel ने IPL में बनाया पहला अर्धशतक, कप्तान डेविड वार्नर ने दिया बड़ा बयान

IPL 2022 के 17वें मैच में CHANANI SUPER KINGS को RAJSTHAN ROYALS के हाथों हार का सामना करना पड़ा। आखिरी गेंद तक सांस रोक देने वाले इस मुकाबले में संजू सैमसन एंड कंपनी यह मैच तीन रनों से जीत गई। इस जीत के साथ राजस्थान point table पर TOP पर पहुंच गई है।

इसी मुकाबले में थाला ने टास जीतकर पहले गेंदबाजी का निर्णय लिया। CSK गेंदबाजों ने अच्छी गेंदबाजी का नुमायना करते हुए राजस्थान को निर्धारित 20 ओवरों में 175 रनों पर रोक दिया। 176 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए सीएसके की शुरुआत खराब रही और RUTURAJ GAIKWAD 8 रन पर आउट हो गए। जिसके बाद अजिंक्य रहाणे और डेविड कॉन्वे के बीच अच्छी साझेदारी हुई और अजिंक्य रहाणे लय में बल्लेबाजी करते नजर आ रहे थे लेकिन अश्विन की गेंद पर रहाणे ने अपना विकेट खो दिया और फिर CSK की टीम की पारी लड़खड़ा गई और उसने लगातार अंतराल में विकेट गंवाए।

शुरुआती 9 ओवरों के बाद सीएसके का स्कोर 1 विकेट पर 76 रन था. लेकिन इसके बाद 17 ओवरों तक वह 122 रनों तक ही पहुंच पाई. यानी अगले 8 ओवरों में उसने सिर्फ 46 रन ही बनाए, जबकि 5 विकेट भी गंवा दिए। इसके बाद धोनी और रवींद्र जडेजा ने 59 रनों की साझेदारी की, लेकिन वह टीम को जिता नहीं पाए।

CSK की हार के बाद फूटा MS DHONI का गुस्सा, इन्हें बताया हार का ज़िम्मेदार

Chennai Super Kings की टीम को आखिरी ओवर में जीत हासिल करने के लिए 21 रनों की जरूरत थी। MS DHONI ने इस ओवर में 2 छक्के लगाने के साथ मैच को काफी रोमांचक भी बना दिया। आखिरी गेंद पर सीएसके को जीत के लिए 5 रनों की जरूरत थी और स्ट्राइक MS DHONI के पास थी आख‍िरी बॉल पर तमाम ‘धोनी फैन्स’ दुआ कर रहे थे कि छक्का लग जाए, पर वैसा माही नहीं कर पाए और Rajasthan Royals यह मैच 3 रनों से जीत गई।

RAJASTHAN ROYALS से हार के बाद CSK कप्तान MS DHONI का गुस्सा बल्लेबाजों पर जमकर फूटा। एमएस धोनी ने मैच के बाद साफ कहा कि बल्लेबाजों ने मिडल ओवरों में स्ट्राइक रोटेट नहीं की, जिससे अंतिम ओवरों में रन रेट बढ़ता चला गया। धोनी ने कहा, ‘बीच के ओवरों में बहुत ज्यादा मदद नहीं थी लेकिन हमनें तब बहुत ज्यादा गेंदें डॉट खेलीं। अगर विकेट पर गेंद रुक कर आ रही होती या टर्न हो रही होती तो ठीक था, लेकिन ऐसा नहीं था।

 

Editorial

This article was written by the Hindu Live editorial team.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button