ब्लाग

पहले किया प्रेम विवाह फिर रिजवान ने की गला घोंटकर हत्या, आरोपी गिरफ्तार

उत्तराखंड के चंपावत जनपद में जनवरी माह में मिले अज्ञात शव की हत्या के मामले में पुलिस ने खुलासा किया है। अवैध संबंधों के शक में पति ने पत्नी को घुमाने के बहाने चंपावत लाया और फिर रेलवे पटरी पर बनी पुलिया के नीचे गला घोंटकर हत्या कर दी। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

यह भी पढ़ें- उत्तराखंड: (बड़ी खबर) हल्द्वानी जेल में महिला सहित 44 कैदी HIV संक्रमित, मचा हड़कंप

बता दें कि चंपावत जनपद के टनकपुर क्षेत्र में जनवरी माह में एक महिला का अज्ञात शव मिलने से सनसनी मच गई थी। मृतक महिला की शिनाख्तमुस्कान पुत्री हसमत खां पत्नी रिजवान निवासी ग्राम घंघोरा, थाना भोजीपुरा, जिला बरेली उत्तर प्रदेश उम्र 22 वर्ष के रुप में हुई। जांच में यह बात सामने आई कि मिर्च का मुस्कान का 2020 में रिजवान से प्रेम विवाह हुआ था और प्रेम विवाह की वजह से रिजवान के घर वाले उन्हें घर में नहीं आने दे रहे थे जिसकी वजह से वह दोनों अलग-अलग स्थानों पर किराए के मकान में रहने लगे। इसी दौरान रिजवान पत्नी पर अवैध संबंधों को लेकर शक करने लगा।

मृतका के संबंध में पुलिस ने आरोपी पति से पूछताछ शुरू की तो वह टालमटोल करते रहा, लेकिन पुलिस की सख्ती के आगे टूट गया और पूरी कहानी बताई। आरोपी पति ने बताया कि पत्नी पर अवैध संबंधों के शक के चलते उसने एक बार मुस्कान को मुम्बई हाजी अली दरगाह में ले जाकर समुद्र में धक्का देकर हत्या करने की योजना बनाये जाने के दौरान वहां पर काफी लोगो की मौजूदगी होने पर सफल नहीं हो पाया।

आरोपी ने बताया कि जौलजीवी में बैल्डिंग का काम करने के दौरान टनकपुर में आते जाते होटल में रुकना एवं टनकपुर के बारे में अच्छी जानकारी होने के कारण पूर्व नियोजित योजना को अंजाम देने के लिए अपनी पत्नी मुस्कान को दिनांक 26.01.2023 को अपनी पत्नी को घूमाने के वहाने टनकपुर रेलवे पटरी पर बनी पुलिया के नीचे कलमठ में ले जा कर उसके पहने दुपटे से उसका गला घोंटकर हत्या कर दी।

गिरफ्तार आरोपी का विवरण

  • रिजवान पुत्र सईद खां निवासी ग्राम घंघोरा घंघोरी थाना भोजीपुरा जिला बरेली उत्तर प्रदेश उम्र 25वर्ष (मृतका का पति )

Editorial

This article was written by the Hindu Live editorial team.
Back to top button