Toyota Raize 2024 जल्द होगी लांच, कीमत इतनी कि अब मारुति की कारें भूल जाओगे

Hindulive.Com
3 Min Read

Toyota Raize 2024 भारत में जल्द ही लांच होने वाली है। टोयोटा मोटर्स (Toyota Motors) ने अपने प्रीमियम फीचर्स की वज़ह से लोगों में सुर्खियां बटोरी है। इन दिनों टाटा मोटर्स फ़िर एक बार अपने कस्टमर बेस के लिए एक जबरदस्त सरप्राइज़ लेकर आ रही हैं। दरअसल कंपनी द्वारा अपने कस्टमर बेस को ध्यान में रखते हुए अपनी एक धमाकेदार लॉन्च के साथ आ रही है। बता दें कंपनी द्वारा Toyota Raize 2024 को मार्केट में लाने का फ़ैसला किया है।

Toyota Raize 2024 Launch Date

कंपनी द्वारा यह बताया गया हैं की यह कार इस साल के अप्रैल महीने में लांच किया जाएगा। फिल्हाल इसके फीचर्स की अगर बात करे तो इसे बड़े ही मॉडर्न टेक्नोलॉजी की मदद से बनाया गया हैं। खबरों की माने तो इस कार में एप्पल कार प्ले और एंड्रॉयड ऑटो को सपोर्ट करने वाले बड़े टच स्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम के साथ 7 इंच का डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर भी लगाया गया है। कार के सबसे जबरदस्त फीचर्स की बात करें तो कार में ऑटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल पावर विंडो और पावर ओपनिंग क्लोजिंग टारगेट क्रूज कंट्रोल रिवर्स पार्किंग कैमरा लेंथ डिपार्चर वार्निंग और फ्रंट कॉलेजन वार्निंग जैसे एडवांस फीचर्स देखने को मिलेंगे।

Toyota Raize 2024 Image

एक्सटर्नल फीचर की बात करें तो जबरदस्त लुक के साथ कार का फ्रंट एरिया बेहद आकर्षक बनाया गया हैं जिसमें एक बड़े ग्रिल के साथ एलईडी हेडलैंप और LED डीआरएल जैसे एडवांस फीचर्स देखने को मिलेंगे।

Toyota Raize 2024 एडवांस कार

गाड़ी को और एडवांस बनाने के लिए इसमें बेहतर डिजाइन के तौर पर 17 इंच के एलॉय व्हीकल एलइडी हेडलैंप और टेल लैंप सनरूफ एंबिएंट लाइटिंग और 360 डिग्री कैमरा जैसे प्रीमियम फीचर्स भी दिए गए हैं।

इसे भी पढ़ें: Tata Punch EV 2024, Price Specs

वही इंजन की बात की जाए तो इसमें 1 लीटर टर्बो पैट्रोल इंजन देखने को मिल सकता है जो 98 स की पावर और 140 नम का टॉर्क जेनरेट करेगा। वही इंजन के साथ सीटी ऑटोमेटिक गियर बॉक्स का सपोर्ट भी देखने को मिलेगा। अब गाड़ी की प्राइस रेंज की अगर बात करें तो फिलहाल इसकी कोई ऑफिशियल जानकारी सामने नहीं आई है मगर रिपोर्ट्स की मां ने तो इस एसयूवी का रेंज 10 लाख से लेकर के 15 लाख तक के बीच में होगी।

TAGGED:
Share This Article
Follow:
This article was written by the Hindu Live editorial team.