भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया: भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से हराया, KL Rahul ने नाबाद 97 रन बनाए

Hindulive.Com
2 Min Read

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया: आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2023 के पहले मैच में भारत ने आस्ट्रेलियाई को 6 विकेट से हराया। विराट कोहली और केएल राहुल के बीच शानदार साझेदारी ने भारत को आईसीसी क्रिकेट विश्व कप के शुरुआती मुकाबले में चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में ऑस्ट्रेलिया पर छह विकेट से जीत हासिल करने में मदद की। 200 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत की शुरुआत खराब रही, क्योंकि पहले ही ओवर में कैमरून ग्रीन की गेंद पर स्लिप में कैच देने के बाद टीम के ओपनर ईशान किशन को बाएं हाथ के तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क की गेंद पर गवां दिया।

साथ ही अगले ओवर में भारत को जोश हेजलवुड से दोहरा झटका लगा, क्योंकि उन्होंने कप्तान रोहित शर्मा और श्रेयस अय्यर को भी शून्य पर आउट कर दिया। इस वक्त भारत 2 ओवर में 2/3 रन बना चुका था और गहरे संकट में था। शुरुआती दो ओवरों में ही 3 विकेट गंवाने के बाद विराट कोहली और केएल राहुल ने मोर्च  संभाला और शानदार पार्टनरशिप की बदौलत टीम को सभाला।

85 रन बनाकर आउट हुए कोहली

केएल राहुल के साथ सूझबूझ से खेल रहे विराट कोहली ने 85 रन पर अपना विकेट खो दिया। लेकिन केएल राहुल अभी भी क्रीज पर डटे हुए थे। राहुल ने 97* रनों की शानदार पारी खेली और टीम इंडिया को एक बड़ी जीत दिलाई। भारत ने विश्व कप के पहले ही मुकाबले में आस्ट्रेलिया को 6 विकेट से हराया है।

Share This Article
Follow:
This article was written by the Hindu Live editorial team.