उत्तराखंड

ममता बिष्ट हत्याकांड: घर में पानी पीने के बहाने घुसा मोहम्मद अशरफ, हथौड़े से वार कर उतारा मौत के घाट

हल्द्वानी में ममता बिष्ट हत्याकांड मामले में पुलिस ने आरोपी मोहम्मद अशरफ को गिरफ्तार किया है। आरोपी ने करीब दो साल पहले पुलिसकर्मी के घर में ग्रिल का काम किया था और घर के बारे में पूरी जानकारी जुटा रखी थी। आरोपी पानी पीने के बहाने घर में घुसा और फिर आरक्षी शंकर बिष्ट की पत्नी ममता बिष्ट के सिर पर पीछे से हथौड़े से वार कर मौत के घाट उतार दिया।

बता दें कि उधमसिंह नगर के बन्ना खेड़ा चौकी में तैनात आरक्षी शंकर बिष्ट का हल्द्वानी के मुखानी के कालिका कालोनी में मकान है। तीन नवंबर को बच्चे जब स्कूल से घर लौटे तो घर के अंदर खून देखकर चिल्लाने लगे। बच्चों की चीखने की आवाज सुनकर पड़ोसी वहां पहुंचे तो कमरे में आरक्षी शंकर बिष्ट की पत्नी ममता बिष्ट खून से लथपथ पड़ी हुई थी और सिर पर किसी धारदार हथियार से वार किया गया था।

ममता बिष्ट हत्याकांड

दिन दहाड़े हल्द्वानी में हुए हत्याकांड से से हड़कंप मच गया। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लिया। घर का पूरा सामान बिखरा हुआ था और कई कीमती सामान गायब था। मामले के खुलासे को लेकर पुलिस के ऊपर काफी दबाव था। मामले के खुलासे के लिए पुलिस और एसओजी की टीमें जांच में जुट गई थी। डीआईजी कुमाऊं नीलेश आनंद भरणे ने खुलासा करते हुए बताया कि ममता बिष्ट हत्या मामले में आरोपी मोहम्मद अशरफ को वार्ड नं0-11, नई बस्ती नूरी मस्जिद के पास किच्छा, उधमसिंह नगर से गिरफ्तार किया गया है।

दो साल पहले घर में किया था काम

पुलिस पुछताछ में यह बात सामने आई कि आरोपी मोहम्मद अशरफ ने करीब दो साल पहले आरक्षी शंकर बिष्ट के घर पर ग्रिल बनाने का कार्य किया था। उसे मालूम था कि उसकी पत्नी घर में अकेली रहती है और उसे पहचानने की वजह से घर में आने देगी। कर्ज में डूबे होने की वजह से उसने लूटपाट की योजना बनाई और जेब में हथौड़ा लेकर घर में घुसा। आरोपी ने दूसरी जगह ग्रिल की फोटो खींचने तथा पानी पीने के बहाने घर के अंदर घुसा और फिर ममता बिष्ट के सिर पर पीछे से वार कर मौत के घाट उतार दिया। जिसके बाद आरोपी घर में रखे सोने के आभूषण चोरी किए, जिसके बाद वह फरार हो गया।

ममता विष्ट हत्याकांड

Image Credit @Satyaagrah

 

अभियुक्त का नाम व विवरण- अभियुक्त मौ. अशरफ उर्फ भूरा पुत्र अब्दुल नवी निवासी 88 सुनेरी, वार्ड नं.- 15 किच्छा उधमसिंह नगर हाल निवासी नई बस्ती किच्छा उधमसिंह नगर उम्र 39 वर्ष।

Editorial

This article was written by the Hindu Live editorial team.
Back to top button