ब्लाग

Mehndi Designs Simple & Easy: स्टाइलिश मेंहदी डिजाइन फोटो

मेंहदी डिजाइन करना, भारत समेत अरब देशों में महिलाओं को ख़ास मौकों पर मेहंदी लगाना बेहद पसंद है। यह कई क्षेत्रों से संस्कृति (Culture) का हिस्सा भी है। आज के इस ब्लाग में हम आपको कुछ स्टाइलिश और शानदार मेंहदी (Mehndi Designs) दिखाने वाले हैं, जो आपके ख़ास मौकों को चार चांद लगाएगा।

इस ब्लाग को हमने चार भागों में डिवाइड किया है। जिसमें हम सिंपल डिजाइन से लेकर प्रीमियम मेंहदी लगाना सीखेंगे।

5 सिंपल मेंहदी डिजाइन

  1. Floral Mehndi: अगर आप मेंहदी लगाने के शौकीन हैं और एक सिंपल और यूनीक मेंहदी डिजाइन की सोच रहे हैं, तो फ्लोरल (फूल) एक बेहतरीन विकल्प हो सकता है।
  2. Shaded Mehndi: शेडेड मेहंदी इन दिनों काफी प्रचलित है। भारत में करवाचौथ के त्योहार पर महिलाएं इसे लेकर बेहद उत्साहित रहती हैं। यह डिजाइन बनाना काफी आसान है।
  3. Arabic Design: अरेबिक मेंहदी भारतीय महिलाओं की पहली पसंद है। इसे शादी समारोह और अन्य ख़ास मौकों पर लगाया जाता है। इसमें ब्लैक केमिकल से बाहरी लाइन कर बीच में हरे कलर की मेहंदी से फिल किया जाता है। Arabic Design की खासियत यह है कि इसे कपड़ों के रंग से भी मैच किया जा सकता है।
  4. Indo Arabic Design: इस लुक दुल्हन के हाथों को सजाने के लिए उपयुक्त माना जाता है। हालांकि इसे किसी भी अवसर पर लगाया जा सकता है। इसकी सबसे बड़ी खासियत यह है कि इसे भी अरेबिक मेंहदी की भांति आपके आउटफिट के अनुकूल ही डिजाइन किया जा सकता है। इसमें कई तरह की रचनात्मक विकल्प हो सकते हैं।

इंडियन मेंहदी डिजाइन

इंडियन मेंहदी Indian Mehndi Designs: इंडियन मेहंदी का लुक सरल और खूबसूरत होता है। यदि आपको भारतीय ट्रेडिशनल लुक जमता है तो इसे ट्राई करना ना भूलें। ‌‌‌‌यह न केवल आपकी खूबसूरती को बरकरार रखेगा बल्कि सभी लोगों का ध्यान आपकी तरफ आकर्षित करती है।

Editorial

This article was written by the Hindu Live editorial team.
Back to top button