क्रिकेटखेल

अंडर-19 वर्ल्ड कप में भारत की बड़ी जीत, न्यूजीलैंड को 214 रनों से हराया

India vs NZ U19 World Cup Final: आज भारत और न्यूजीलैंड के बीच अंडर-19 वर्ल्ड कप का फाइनल मुकाबला खेला गया, जहां भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड को 214 रनों शिकस्त दी। गौरतलब है कि टीम इंडिया ने अंतरराष्ट्रीय विश्व कप (ICC World Cup) की तरह अपने ही अपने ग्रुप के सभी मैंच जीते थे। भारत की अंडर-19 टीम ने यह फाइनल मुकाबला आज ब्लोमफोंटेन के मांगाउंग ओवल स्टेडियम में खेला, जहां लगातार जीत के सिलसिले को बरकरार रखते हुए न्यूजीलैंड को हराकर जीत दर्ज कर ली। 

टाॅस जीतकर न्यूजीलैंड की टीम ने भारत को पहले बल्लेबाजी करने का मौका दिया जहां बल्लेबाजी करते हुए टीम ने 296 रनों का स्कोर खड़ा किया। विशालकाय स्कोर का पीछा करने उतरी विपक्षी टीम महज़ 81 रनों पर सिमट गई। सौमी पांडे ने शानदार गेंदबाजी करते हुए एक के बाद एक 4 विकेट झटके। वहीं बल्लेबाज मुशीर खान ने फाइनल मैच में शतकीय पारी खेलकर कीवी टीम को धराशाई कर दिया।

भारतीय अंडर-19 टीम के वर्ड चैंपियन

पूरी श्रृंखला में टीम इंडिया ने बेहतरीन प्रदर्शन किया। लगातार जीत हासिल करके विदेश में अपना हुनर दिखाते हुए अंडर-19 वर्ल्डकप की अपने नाम कर एक नया इतिहास रच दिया। इस मैंच में पूरी सीरीज में सभी खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन किया है। फाइनल मुकाबले में शतकीय पारी खेलने वाले मुशीर खान और अपनी आक्रामक गेंदबाजी का मुआयना करते हुए सौमी ने न्यूजीलैंड के खिलाड़ियों को मैदान पर टिकने का मौका नहीं दिया।

Deepak Panwar

journalist and the founder of “Hindu Live” With a wealth of experience, his contributions to journalism are marked by a commitment to fair and balanced reporting.
Back to top button