IPL 2024 बोर्ड रिजल्ट्स चुनाव वेब स्टोरी करियर देश अर्थजगत
50 शब्दों में मत
---Advertisement---

गंगोत्री धाम पहुंचे कैबिनेट मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल, भटवाडी़ प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र का किया औचक निरीक्षण

By Hindulive.Com

Published on:

---Advertisement---

कैबिनेट मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल ने गंगोत्री धाम पहुंचकर मां गंगा की पूजा अर्चना की औश्र फिर भटवाड़ी के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र का औचकर निरीक्षण कर यात्रा व्यवस्थाओं का जायजा लिया।

       

कैबिनेट व प्रभारी मंत्री डॉ प्रेमचंद अग्रवाल ने हर्षिल विकासखंड भटवाड़ी के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान मरीजों की जानकारी सम्बन्धी रजिस्टर भी जांचा।

प्रभारी मंत्री डॉ अग्रवाल को निरीक्षण के दौरान मौके पर तैनात चिकित्सक डॉ विजय मण्डल ने बताया कि प्रतिदिन करीब 50 मरीजों को देखा जाता है। डॉ मण्डल ने बताया कि मरीजों को परामर्श के बाद दवाई भी उपलब्ध कराई जा रही है।

इस मौके पर प्रभारी मंत्री डॉ अग्रवाल ने कहा कि चारधाम यात्रा प्रारंभ हो चुकी है। ऐसे में तीर्थयात्रियों को बेहतर स्वास्थ्य सेवा के लिए सरकार प्रतिबद्ध है। उन्होंने कहा कि दवाईयां बाहर से न लिखी जाए। कहा कि मरीजों के लिए हर वक्त चिकित्सकीय सेवा उपलब्ध रहे, इसका ध्यान रखा जाए।

यह भी पढ़ें- उत्तरकाशी: पैर फिसलने से खाई में गिरा व्यक्ति, अस्पताल में भर्ती 

 

गंगोत्री धाम में लिया आशीर्वाद

इससे पूर्व कैबिनेट मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल ने गंगोत्री धाम में माँ गंगा की पूजा अर्चना के बाद मन्दिर में माथा टेका। इस दौरान माँ के दरबार में प्रदेश की खुशहाली की कामना की। इस दौरान प्रभारी मंत्री ने चारधाम यात्रा में पहुंचे तीर्थयात्रियों से वार्ता की और यात्रा के दौरान साफ सफाई का ध्यान देने की अपील की।

इस मौके पर प्रभारी मंत्री डॉ प्रेमचंद अग्रवाल ने गंगोत्री में गंगा तट पर प्लास्टिक और पॉलीथिन को एकत्र कर कूड़ेदान में डाला और लोगों के लिये नज़ीर पेश की।

Hindulive.Com

This article was written by the Hindu Live editorial team.

---Advertisement---