उत्तराखंड

उत्तराखंड: इंस्टाग्राम पर लड़की कर रही थी ये हरकत, अमेरिका पुलिस ने आधी रात उत्तराखंड पुलिस को किया फोन

ऊधम सिंह नगर: उत्तराखंड की लड़की सोशल मीडिया पर कुछ ऐसी हरकतें कर रही थी। जिसे देखते हुए अमेरिकी पुलिस को आधी रात उत्तराखंड पुलिस को फोन करना पड़ा। पुलिस का काल इतना महत्वपूर्ण था कि इसने एक इंस्टाग्राम यूजर्स लड़की की जान बचा ली। दरअसल उधम सिंह नगर निवासी एक युवती कुछ समय से सोशल मीडिया साइट्स (इंस्टाग्राम) पर आत्महत्या करने के लिए जगहें खोज रही थी। जिसपर मेटा (इंस्टाग्राम) की नज़र पड़ी तो उसने तुरंत इसकी सूचना उत्तराखंड पुलिस को सूचना दी।

उत्तराखंड डीजीपी अशोक कुमार ने बताया कि उन्हें मेटा की तरफ से आए एक पर एक्शन लेते हुए युवती की जान बचा ली। उन्होंने लिखा है, ”अमेरिकी कंपनी मेटा (जिसके तहत फेसबुक, इंस्टाग्राम, व्हाट्सएप आदि आते हैं) से आई फोन कॉल और उत्तराखंड पुलिस ने आधी रात को बचाई युवती की जान.”

युवती ने पुलिस ने बताया कि उनकी मां के देहांत के बाद पिता ने दूसरी शादी कर ली है। और अब उनका रिलेशनशिप टूटने से वह डिप्रेशन का शिकार हो चुकी है। काफी तनाव के चलते अब वह सोशल मीडिया पर सुसाइड से संबंधित पोस्ट और कमेन्ट करने लगी थी। हालांकि यह पहला मामला नहीं है जब मेटा की वजह से किसी की जान बची हो। इससे पूर्व भी सोशल मीडिया कंपनी मेटा की वजह से सैकड़ों लोगों की इस तरह की गतिविधियों की पहचान कर पुलिस को सूचना दी गई है।

Editorial

This article was written by the Hindu Live editorial team.
Back to top button