उत्तराखंड

UTTARAKHAND: 18 साल छोटी महिला को दिल दे बैठा बुजुर्ग, 80 लाख की लगी चपत

उत्तराखंड की राजधानी देहरादून में एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है जहां बैंक से सेवानिवृत्त बुजुर्ग अपने 18 साल छोटी महिला को दिल दे बैठे। दोनों के बीच शादी करने की बात तय हुई जिसके बाद महिला ने अलग-अलग बहाने बताकर बुजुर्ग से 80 लाख ऐंठ लिए लेकिन जब बुजुर्ग शादी करने के लिए मंदिर पहुंचा तो युवती ने धोखा दे दिया और उसके बाद से युवती का नंबर बंद हो गया। अब इस मामले में बुजुर्गों ने महिला के खिलाफ धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज करवाया।

यह भी पढ़ें- Nainital: 3 बच्चों के बाप के साथ युवती ने झील में लगाई छलांग, व्यक्ति की मौत 

अखबार में दिया विज्ञापन 

जानकारी के अनुसार देहरादून के पटेलनगर निवासी 63 वर्षीय खुशीराम बैंक में कार्य करते थे। सेवानिवृत्ति से पहले उनका तलाक हो गया था और सितंबर 2021 में वह बैंक से सेवानिवृत्त हुए थे। अपने भविष्य को देखते हुए उन्होंने शादी करने का निर्णय लिया जिसके लिए उन्होंने एक विज्ञापन भी दिया था। जिसके बाद प्रीति रावत नामक महिला ने उनसे संपर्क किया और स्वयं को प्रॉपर्टी डीलर बताया।

18 साल छोटी महिला से मुलाकात 

प्रीति रावत नामक महिला ने अपनी उम्र  43 वर्ष और स्वयं को तलाकशुदा बताया।  December 2021 में ISBT के एक मॉल में दोनों की मुलाकात हुई और दोनों ने शादी करने का निर्णय लिया। दोनों के बीच बातचीत होने लगी। इसी दौरान महिला ने खुशीराम से 20 लाख रुपए मांगे और कुछ दिनों बाद वापस भी लौटा दिए।

बुजुर्ग से 80 लाख की ठगी 

कुछ दिनों बाद प्रीति रावत में कभी प्लॉट तो कभी मकान बनवाने के नाम पर पैसे मांगने लगे। दिसंबर 2021 से मई 2022 तक खुशीराम ने महिला के खाते में कुल 70 लाख जमा करा दिए। इसके बाद महिला  ₹10 लाख रुपए की मांग करने लगी तो शुरुआत में खुशी राम ने मना कर दिया लेकिन बाद में महिला की बातों में आकर यह रकम भी दे दी। इतना ही नहीं महिला के कहने पर खुशीराम ने एक प्लेट भी खरीद लिया।

शादी के दिन मोबाइल बंद 

बुजुर्ग खुशीराम अपनी शादी की तैयारियों को लेकर जुड़ गया और 5 अक्टूबर 2022 की तिथि शादी के लिए तय कर दी। खुशीराम ने मंदिर में पुजारी से बात कर सारी तैयारियां पूरी कर दी और जब वह मंदिर पहुंचा तो प्रीति शाम तक भी मंदिर नहीं पहुंची। फोन करने पर भी कोई जवाब नहीं आया और देर शाम महिला ने मोबाइल बंद कर दिया।

धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज

अपने साथ ठगी महसूस होने पर बुजुर्ग ने महिला के खिलाफ धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज कराया। इंस्पेक्टर सूर्य भूषण नेगी ने बताया कि खुशीराम की शिकायत पर प्रीति रावत उर्फ निशा पुंडीर नामक महिला के खिलाफ धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज कर लिया है।

 

Editorial

This article was written by the Hindu Live editorial team.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button